अमरावती

‘इपिलेप्सी’ विषय पर पोतदार इंटर नैशनल स्कूल में ऑनलाइन कार्यशाला

डॉ. सिकंदर अडवानी ने किया मार्गदर्शन

अमरावती/दि.7 – स्थानीय सुप्रसिद्ध पोतदार इंटर नैशनल स्कूल में ‘इपिलेप्सी’ इस विषय पर ऑनलाइन फेसबुक लाइव का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रुप में शहर के सुप्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. सिकंदर अडवानी प्रमुख रुप से उपस्थित थे. इस अवसर पर डॉ. अडवानी ने इपिलेप्सी के निदान के महत्व से अवगत कराते हुए उसके लक्षणों की जानकारी दी. साथ ही इपिलेप्सी सेे मनुष्य के बे्रेन सेल्स पर होने वाले घातक परिणामों की जानकारी दी. शारिरीक, मानसिक तथा शैक्षणिक विकास में इपिलेप्सी के वजह से आने वाली बाधाओं का डॉ. अडवानी ने विशेष उल्लेख किया.
डॉ. अडवानी ने इपिलेप्सी के वजह से आने वाली बाधाओं का विशेष रुप से उल्लेख करते हुए कहा कि, इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. उसके पश्चात उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि, यदि सही समय पर डॉक्टर द्बारा निर्देशित दवाईयां ली जाये, तो यह बीमारी पूरी तरह से अच्छी हो सकती है. कार्यक्रम में अभिभावकों द्बारा पूछे गये सवालों के जवाब अंत में डॉ. अडवानी ने दिये. तथा इस आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन की प्रशंसा भी की.
इस समय स्कूल के प्राचार्य सुधिर महाजन ने बताया कि, इस कार्यक्रम से विद्यार्थियों तथा अभिभावकों में एपिलेप्सी के प्रति जागरुकता आएगी. प्राचार्य महाजन ने इस समय पोतदार इंटर नैशनल स्कूल के विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास के प्रति अपनी कटीबद्धता जाहीर करते हुए कहा कि, भविष्य में भी स्कूल द्बारा ऐसे नवनीत विषयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का प्रास्ताविक मुक्ता घुंडीयाल ने किया था तथा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्राचार्य सुधिर महाजन के नेतृत्व में उपप्राचार्या अर्चना देशपांडे, मिनाक्षी मिश्रा, डॉ. आशिष खुले, प्रज्ञा दर्जी, प्रशांत शेलके, सविता लांजेवार, शुभांकन साहु आदि ने अथक प्रयास किये.

Related Articles

Back to top button