अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा के ही किसी निष्ठावान को मिले टिकट

भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे ने स्पष्ट की भूमिका

* अमरावती मंडल के साथ की विशेष बातचीत
अमरावती/दि.27– यह सही है कि, इस समय भाजपा जिसे सिंदूर लगाकर चुनावी मैदान में खडा कर दे, उसकी जीत पक्की है और भाजपा द्वारा खडा किये जाने वाला प्रत्याशी निश्चित तौर पर चुनाव जीत सकता है. इसमें कोई संदेह नहीं है. लेकिन भाजपा के लिए स्थितियां हमेशा से ऐसी नहीं थी. बल्कि यह स्थिति लाने के लिए भाजपा के हजारों-लाखों पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अपना सबकुछ पार्टी के नाम अर्पित किया है. ऐसे में अब यह उम्मीद तो की जा सकती है कि, पार्टी द्वारा भी अपने पुराने निष्ठावाण व समर्पित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के बारे में सोचा जाये और पुराने पदाधिकारियों में से किसी को प्रत्याशी बनाया जाये, जिसकी जीत के लिए पार्टी के सभी नये-पुराने कार्यकर्ता कर्मठ भाव के साथ काम करेंगे. इस आशय का प्रतिपादन भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल द्वारा किया गया.

अपने कैम्प स्थित कार्यालय पर दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने उपरोक्त विचार व्यक्त करने के साथ ही कहा कि, यद्यपि अमरावती संसदीय सीट पर भाजपा की ओर से प्रत्याशी कौन होगा. यह अभी तक तय नहीं हुआ है. लेकिन इतना तो तय है कि, अमरावती संसदीय सीट पर इस बार भाजपा प्रत्याशी ही रहेगा और इस समय की स्थिति को देखते हुए यह तय है कि, भाजपा की ओर से चाहे कोई भी उम्मीदवार हो, उसकी जीत निश्चित है. इस बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी में स्थानीय स्तर पर अभी से काफी उत्साह है.

गत रोज सांसद नवनीत राणा की संभावित उम्मीदवारी के खिलाफ नागपुर जाकर डेप्यूटी सीएम फडणवीस व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले से की गई मुलाकात के संदर्भ में पूछे गये सवाल पर भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल का कहना रहा कि, अनुसूचित जाति हेतु आरक्षित अमरावती संसदीय सीट से चुनाव लडने और जीत सकने हेतु सक्षम दावेदारों की भाजपा के पास भी कोई कमी नहीं है. ऐसे में पार्टी के सभी पदाधिकारी ने अपने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हुए केवल इतना ही निवेदन किया कि, जिन लोगों ने किसी जमाने में अपने घर की रोटी खाकर पार्टी के लिए सतरंजी उठाने का काम करते हुए आज पार्टी को इतने उंचे मुकाम तक पहुंचाया है, आज पार्टी ने भी ऐसे समर्पित कार्यकर्ताओं के बारे में जरुर सोचना चाहिए.

* वह उनका व्यक्तिगत मामला
इस समय पूर्व सांसद आनंदराव अडसूड व प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक बच्चू कडू द्वारा सांसद नवनीत राणा की दावेदारी को लेकर किये जा रहे विरोध को लेकर पूछे गये सवाल पर विधायक प्रवीण पोटे ने कहा कि, सांसद अडसूल व विधायक बच्चू कडू द्वारा इस व्यक्ति का क्यों विरोध किया जा रहा है. यह उनका निजी मामला है और उससे किसी भाजपा पदाधिकारी का कोई लेना-देना नहीं है. साथ ही विगत दिनों विधायक रवि राणा द्वारा मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र में आदिवासियों के बीच कमल चुनाव चिन्ह को लेकर प्रचार किये जाने की ओर ध्यान दिलाये जाने पर विधायक प्रवीण पोटे ने कहा कि, विधायक रवि राणा भी भाजपा के नेतृत्ववाले एनडीए में शामिल है. ऐसे में यदि वे भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का प्रचार कर रहे है, तो यह अच्छी बात है.

Related Articles

Back to top button