अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मोदी से लडने-भिडने में केवल बालासाहब सक्षम

डंके की चोट पर करते हैं वंचितों की हित की बात

* 20 जनवरी की सभा होगी अभूतपूर्व
* युवा, बेरोजगार, किसान, सभी समाज के लाखों लोग आएंगे
* वंचित के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा का दावा
अमरावती/दि. 17- वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने दावा किया कि पूरे देश में केवल श्रद्धेय बालासाहब आंबेडकर ही है जो, नरेंद्र मोदी के विरुद्ध डंके की चोट पर बोलते हैं. मोदी की गलतियों की तरफ अंगुली निर्देश करते हैं. इसका कारण है कि बालासाहब ने कभी कुछ गलत नहीं किया. इसलिए वे किसी से डरते नहीं हैं. विश्वकर्मा ने आज दोपहर अमरावती मंडल से खास बातचीत में दावा किया कि 20 जनवरी को सायंसकोर मैदान पर होने जा रही बालासाहब की विराट सभा अभूतपूर्व होगी. लाखों लोग आएंगे. अमरावती जिले के चप्पे-चप्पे से युवा, महिला, गरीब मराठा, ओबीसी, माइक्रो ओबीसी, सभी समाज और धर्म के लोग बालासाहब को सुनने आएंगे. वे आतुर हैं कि बालासाहब को सुने. उल्लेखनीय है कि नीलेश विश्वकर्मा इस विराट सभा के आयोजक हैं. वे सतत मेहनत कर रहे हैं. उनका दावा रहा कि जिले में दर्जनों बैठक और सभाओं में उन्हें लोगों का बालासाहब आंबेडकर के प्रति विश्वास नजर आया. बालासाहब जो कहते हैं वह करते हैं. इसलिए शनिवार की सभा जोरदार होगी.
* शहरों और गांवों से उमडेंगे लोग
नीलेश विश्वकर्मा ने कहा कि बालासाहब आंबेडकर की सभा में शहरों से बहुत बडी संख्या में बेरोजगार युवा, ठेका पद्धति पर काम कर रहे युवा, व्यापारी वर्ग जो इंस्पेक्टर राज से परेशान है, वह सब सभा का रुख कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं में जोश लबालब है. उन्हें लगता है कि जनसभा में जनसैलाब आने वाला है. बडे दिनों बाद एड. आंबेडकर की अमरावती में सभा हो रही है.
* मुस्लिम समुदाय से विशेष अपील
वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष ने मुस्लिम समुदाय से बालासाहब के समर्थ नेतृत्व में साथ आने की अपील कर कहा कि, केवल एड. आंबेडकर ही है जो मुस्लिम हितों के लिए ताकत से लड रहे हैं. आज मुस्लिमों को लेकर डर का माहौल बनाया गया है. इसके विरुद्ध खुलकर बोलने का साहस एड. आंबेडकर ने दर्शाया है. आगे भी वे इसी जोशोखरोश से बोलेंगे. इन सभी चीजों से उन्हें लगता है कि महाराष्ट्र में और देश में मुस्लिम समाज को बालासाहब का साथ देना चाहिए.
* विधानसभा में देंगे एक-एक सीट
अभी लोकसभा का चुनाव होना है. वंचित बहुजन आघाडी विधानसभा चुनाव में अमरावती जिले की 8 सीटों में से 1 सीट धनगर समाज, 1 सीट तेली, माली समाज को देगी. उसी प्रकार राज्य में कुछ सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी भी आघाडी देगी. बाबासाहब आंबेडकर के सभी समाज, जातियों को न्याय देने के सपने को पूर्ण करने एड. बालासाहब आंबेडकर अग्रसर होने का दावा विश्वकर्मा ने किया. प्रदेश में सियासी दलों में प्रदेशाध्यक्ष के रुप में कदाचित सबसे युवा नीलेश विश्वकर्मा ने अनेक कठिन प्रश्नों के भी समर्पक उत्तर देकर अपनी राजनीतिक समझ व कौशल को व्यक्त किया.
* अमरावती में तीन के हुए इंटरव्यू
चुनाव की चर्चा करने पर जब अमरावती लोकसभा क्षेत्र से वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी के बारे में पूछने पर विश्वकर्मा ने तत्काल बताया कि अमरावती से तीन इच्छुकों के इंटरव्यू हुए हैं. अभी इंडिया आघाडी और महाविकास आघाडी से बातचीत चर्चा चल रही है. हमारे बडे नेता इस बारे में शीघ्र और उचित निर्णय करेंगे.
* वंचित बहुजन आघाडी की बडी ताकत
प्रदेशाध्यक्ष विश्वकर्मा ने कहा कि वंचित बहुजन आघाडी की प्रदेश में क्या विदर्भ क्या मराठावाडा, कोकण सभी जगह ताकत है. अनेक क्षेत्रों में आघाडी ने कहीं साढे तीन लाख, ढाई लाख, दो लाख वोट प्राप्त किए हैं. जिससे स्पष्ट है कि आघाडी के पास तगडा जनाधार है और उसकी ताकत सतत बढ रही है.
* भाजपा को रोकने सक्षम
नीलेश विश्वकर्मा ने कहा कि आघाडी के सर्वेसर्वा बालासाहब आंबेडकर व्दारा शिवसेना के साथ चुनाव गठबंधन करने की बात सही है. मुंबई मनपा सहित सभी मनपा और विधानसभा तथा लोकसभा में शिवसेना उबाठा और वंचित बहुजन आघाडी साथ-साथ है. देश में भाजपा को रोकने के लिए बालासाहब के आहवान को सभी को मान्य करना चाहिए. सीटों का विषय बाजू में रख आघाडी को साथ लेकर चुनाव लडने पर चमत्कारी नतीजे आएंगे. मविआ अर्थात राकांपा शरद पवार गुट, शिवसेना उबाठा एवं कांग्रेस भी वंचित बहुजन को साथ लेकर चले तो बेहतर रहेगा. मेन अजेंडा तय किया जा सकता है.
* चव्हाण के दावे को किया खारिज
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण के सीटे गिराने के वक्तव्य को नीलेश विश्वकर्मा ने आडे हाथ लिया. उन्होंने छूटते ही कहा कि वंचित बहुजन आघाडी सीटे गिराने के लिए चुनाव नहीं लडती, बल्कि विजयी होने का उसका प्रयास रहता है. आज नहीं तो कल साबित हो जाएगा कि आघाडी के साथ जनता है. वह जनता के लिए काम करती आई है. जनता की समस्याओं पर आंदोलन करने, आवाज उठाने में वंचित बहुजन आघाडी अव्वल है. एक दिन महाराष्ट्र में भी वंचित बहुजन आघाडी की सरकार बनने का दावा विश्वकर्मा ने किया. उन्होंने यह भी कहा कि कौंन सीटें गिराता है, यह पुन: साबित हो जाएगा.
* राहुल की न्याय यात्रा पर जाएंगे?
कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा में सहभागी होने का खुला निमंत्रण बालासाहब आंबेडकर को दिया गया है, इस विषय पर पूछने पर विश्वकर्मा ने बताया कि हमने भी मुंबई और संभाजीनगर की संविधान सभा का न्यौता कांग्रेस को भेजा था. कांग्रेस ने अपने प्रतिनिधि नाना पटोले को उसमें भेजा था. इसलिए समय के अनुरुप कहां यात्रा में जुडना है, इसका निर्णय पार्टी के बडे नेता करेंगे.
* अमरावती में आ रहे सभी
विश्वकर्मा ने प्रश्न के उत्तर में कहा कि वंचित बहुजन आघाडी महाराष्ट्र में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव के लिए रेडी है. अमरावती की विराट सभा में राज्य कार्यकारिणी के सारे नेतागण पधार रहे हैं. रेखाताई ठाकुर, धैर्यवर्धन पुंडकर, अशोक सोनोने और राज्य कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी आ रहे हैं. सभा नाम के अनुरुप विराट होने वाली है. उत्साह चरम पर है. लोग बालासाहब आंबेडकर को सुनने ललायित हैं.

Related Articles

Back to top button