अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मेलघाट से भाजपा ही लडेगी चुनाव

डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने पार्टी पदाधिकारियों को दिया आश्वासन

* किसी के किसी पार्टी में जाने से भाजपा को फर्क नहीं पडने की बात कही
अमरावती/चिखलदरा /दि.7- आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चाहे कोई भी व्यक्ति कितना ही ‘इधर से उधर’ क्यों न हो जाये और एक राजनीतिक दल छोडकर दूसरे राजनीतिक दल में प्रवेश ही ले ले, लेकिन आदिवासी बहुल मेलघाट विधानसभा क्षेत्र इस बार भाजपा के ही कोटे में रहेगा और मेलघाट से भाजपा द्वारा अपना प्रत्याशी ही खडा किया जाएगा. यह बात पूरी तरह से तय है. इस आशय का आश्वासन प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मेलघाट के भाजपा पदाधिकारियों को दिया.
बता दें कि, मेलघाट के पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर व केवलराम काले सहित भाजपा पदाधिकारी रमेश मावस्कर व रेखा मावस्कर ने गत रोज नागपुर जाकर डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और उन्हें मेलघाट में चल रही राजनीतिक उठापठक के बारे में जानकारी देते हुए इस आदिवासी बहुल क्षेत्र में लगातार बनते व बिगडते राजनीतिक समीकरणों के बारे में भी बताया. साथ ही साथ इस बार मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र को भाजपा के कोटे के रखते हुए यहां से कमल चुनाव चिन्ह पर पार्टी प्रत्याशी दिये जाने की मांग की है. इस समय मेलघाट से आये भाजपा पदाधिकारियों की भावनाओं को सुनने व समझने के बाद डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, मेलघाट में चाहे किसी भी तरह की राजनीतिक उठापठक हो और कितने ही राजनीतिक समीकरण बदले, लेकिन इस बार मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र भाजपा के ही कोटे में रहेगा और आगामी विधानसभा चुनाव में मेलघाट निर्वाचनन क्षेत्र में कमल चुनाव चिन्ह पर भाजपा का ही प्रत्याशी खडा किया जाएगा.
बता दें कि, अब तक महायुति में शामिल रहने वाली प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से मेलघाट के विधायक रहने वाले राजकुमार पटेल के अब शिंदे गुट वाली शिवसेना मेें चले जाने की खबर सामने आयी है और शिंदे गुट वाली शिवसेना भी राज्य की महायुति में शामिल है. ऐसे में माना जा रहा है कि, अब मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र से शिंदे गुट द्वारा राजकुमार पटेल को अपना प्रत्याशी मनाया जा सकता है, जबकि कुछ समय पूर्व जब प्रहार जनशक्ति पार्टी के मुखिया व विधायक बच्चू कडू ने राज्य में तीसरी आघाडी के गठन की घोषणा की थी. तब यह माना जा रहा था कि, राजकुमार पटेल भी विधायक बच्चू कडू के साथ तीसरी आघाडी में शामिल होंगे. जिनके खिलाफ मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा की ओर से कई इच्छुकों ने चुनाव लडने की तैयारी शुरु कर दी थी. लेकिन अब विधायक राजकुमार पटेल शिंदे गुट में शामिल होते हुए महायुति में ही आ रहे है. जिसके चलते मेलघाट क्षेत्र के भाजपाईयों ने इस नये समीकरण को देखते हुए काफी हद तक हडकंप व्याप्त है. ऐसे में गत रोज चिखलदरा में आयोजित देवी की महापदयात्रा के निमित्त पर्यटन नगरी में इकठ्ठा हुए पूर्व सांसद नवनीत राणा, पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर व केवलराम काले तथा भाजपा पदाधिकारी रेखा मावस्कर व रमेश मावस्कर जैसे तमाम भाजपाईयों ने अपनी एकजूटता का परिचय देते हुए ‘पहले सिम्बॉल (कमल), फिर टिकट’ का नारा बुलंद किया. जिसके बाद पूर्व सांसद नवनीत राणा के अलावा बाकी सभी भाजपा नेता नागपुर के लिए रवाना हो गये. जहां पर पूरी रात मुक्काम करने के बाद इन सभी भाजपा नेताओं की आज सुबह डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक हुई. जिन्हें मेलघाट के भाजपा पदाधिकारियों ने आदिवासी अंचल की राजनीतिक स्थितियों के साथ-साथ अपनी भावनाओं से भी अवगत कराया. जिसके बाद डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने साफ तौर पर कहा कि, कोई भी व्यक्ति चाहे किसी भी पार्टी में जाये, लेकिन इस बार मेलघाट से उम्मीदवार तो भाजपा का ही होगा. डेप्यूटी सीएम फडणवीस द्वारा दिये गये इस आश्वासन के चलते मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों ेमें अच्छा खासा उत्साह दिखाई दे रहा है.
डेप्यूटी सीएम फडणवीस से मुलाकात करने हेतु नागपुर रवाना हुए भाजपाईयों के प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के विधानसभा संयोजक शिवा काकड, धारणी तहसील अध्यक्ष लक्ष्मण जांबेकर, चिखलदरा तहसील अध्यक्ष गजानन खडके, जिला सचिव समीर हावरे पूर्व उपसभापति अशोक मावस्कर तथा जिला कार्यकारिणी सदस्य गणेश येवले, साबूलाल पाटनकर, दिनेश बचले, रामेश्वर बावस्कर, गोलू मुंडे, संदीप भावरे, सुमित चावरे व शिवचरण पटोरकार आदि का भी समावेश था.

Related Articles

Back to top button