अमरावतीमहाराष्ट्र

हिंदू ही जीतेगा चुनाव

राम भक्त डॉ. तोगडिया का दावा

* सभी से वोट डालने की अपील
अमरावती/दि.22– अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिया ने दावा किया कि यह लोकसभा चुनाव हिंदू ही जीतेगा. हिंदुओं से वोट डालने की अपील भी उन्होंने की. वे आज दोपहर राजकमल चौक के पास राम नवमी उत्सव समिति के कार्यालय के शुभारंभ पश्चात मीडिया से बात कर रहे थे. इस समय उनके संग दिनकर वैद्य, महेश साहू, शुभ साहू, खुशाल अहारे, उज्वल गुप्ता, गुल्लू गुप्ता, गोविंद सोमानी, प्रवीण गिरी, संजय पुरी, शरद अग्रवाल, पुनीत व्यास, आचार्य अनिल शर्मा, सुमित साहू आदि अनेक की उपस्थिति रही.

* सामाजिक, धार्मिक दौरा
राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेता, ओजस्वी वक्ता रहे डॉ. तोगडिया ने बताया कि उनका विदर्भ दौरा सामाजिक एवं धार्मिक उद्देश्य को लेकर हैं. उनके संगठन आहिप ने अनेक सामाजिक उपक्रम शुरू किए हैं. जिसमें महिला वर्ग की सुरक्षा से लेकर उन्हें कानूनन सहायता उपलब्ध करवाने, जन-जन को रोग मुक्त करने के उपक्रम शामिल हैं.

* अंग्रेज, मुगलों के राज में खतरे में हिंदूlok
जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि चुनाव के समय ही हिन्दू खतरे में आता है. इस पर उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि हिंदू अंग्रेजों, मुगलों के दौर में भी खतरे में था. आज भी अमरावती के उमेश कोल्हे, उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड यह बात साबित करते हैं कि हिंदू खतरे में है. उन्होंने कहा कि पानी बढता है तो हिन्दूत्व की धारा बढती है. डॉ. तोगडिया ने हिन्दुओं से पूरी संख्या में और ताकत से मतदान करने का आवाहन किया. उन्होंने कहा कि पहले तलवार से जीत होती थी. अब मतदान से ही विजय होती है. शासक चुना जाता है. उन्होंने देश में हिंदू की सरकार बनने का दावा किया. हालांकि किसी दल का नाम नहीं लिया. यह कहा कि मुख्य लक्ष्य महिला वर्ग की सुरक्षा है.

* हनुमान चालीसा अभियान
डॉ. तोगडिया ने बताया कि उनका संगठन हनुमान चालीसा अभियान चला रहा है. हर घर, गली और नुक्कड में हनुमान चालीसा का पाठ होना चाहिए. उसी प्रकार लोगों को संस्कारयुक्त बनाना अंतर्राष्ट्रीय हिंदू संगठन का प्रयास और लक्ष्य हैं. डॉ. तोगडिया के हस्ते रामनवमी उत्सव समिति कार्यालय का शुभारंभ किया गया.

Related Articles

Back to top button