अमरावतीमुख्य समाचार

सिर्फ मियाद बढी, प्लॉट घटा/फ्रंट बैक पेज के लिए

नवाथे मल्टी प्लेक्स का ठेका

* विरोध के कारण मनपा की सावधानी
* नहीं उठा अब तक एक भी टेंडर
अमरावती/दि.17- मनपा के नवाथे स्थित 80 हजार वर्गफीट के बडे प्लॉट पर मल्टी प्लेक्स बनाने की उम्मीदों को बार-बार झटका लगता रहा है. इस बार मनपा ने कोर्ट के आदेशो के बाद गत 23 दिसंबर को मल्टी प्लेक्स का नया टेंडर जारी किया था. जिसे एक बार फिर एक्सटेंशन दिए जाने के साथ ही शुद्धीपत्रक में प्रस्तावित मॉल जिस प्लॉट पर बनाने का प्रस्ताव है उसे 6 हजार फीट कम कर देने की खबर प्राप्त हुई है. तथापि अपसेट प्राइज 12 करोड रुपए ही रखी गई है. अमरावती मंडल को प्राप्त ताजा अपडेट अनुसार अब तक किसी भी फर्म-कंपनी ने करीब 12 करोड रुपए के इस टेंडर में हाथ नहीं डाला है. पहले 9 जनवरी, फिर 16 जनवरी पश्चात अब तीसरी बार 20 जनवरी (शुक्रवार) तक टेंडर भरने की अवधि बढाई गई है.
उल्लेखनीय है कि नावाथे की उस जगह पर नागरिक कृति समिति मल्टी प्लेक्स बनाए जाने का विरोध कर रही है. समिति ने रास्ता रोको आंदोलन भी पिछले सप्ताह किया. फिर वहां के हनुमान मंदिर में महाआरती भी की. इससे पहले भी नवाथे मल्टी प्लेक्स का टेंडर विवादों मेें घिरा था. मामला कोर्ट तक पहुंचा था. मनपा की आमदनी बढाने के उद्देश्य से मल्टी प्लेक्स बनाए जाने की बात ध्यान में रखकर टेंडर जारी हुआ. तीन सप्ताह बाद भी किसी भी कंपनी ने मनपा के टेंडर में दिलचस्पी नहीं दर्शायी है. सूत्रों की माने तो टेंडर फार्म बिके ही नहीं है.
ताजा शुद्धीपत्रक में टेंडर की अपसेट प्राइज और अन्य शर्तो को यथावत रखते हुए प्लॉट का आकार 7400 मीटर से घटाकर 6800 वर्गमीटर बताया गया है. साफ है कि 6 हजार वर्गफीट जगह कम कर दी गई है. तथापित मल्टी प्लेक्स उतना ही बडा बनाया जाना है. सूत्रों की माने तो अब विवादों से बचने के लिए मनपा ने प्लॉट का एरिया घटाया है. जिससे कोई फर्म या डेवलपर कंपनी आगे आ सकती हैं. समय सीमा शुक्रवार 20 जनवरी की दोपहर 4 बजे तक है.

Related Articles

Back to top button