अमरावती

मनपा द्वारा बने अस्पताल में ‘ओपीडी’

आयुक्त का स्वप्न साकार : अपडेट साधन सामग्री

अमरावती/ दि.20– आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के नियंत्रण प्रयासों से महानगरपालिका के तारखेडा परिसर की आसीर कॉलनी में अस्पताल १७ जून से मरीजों की सेवा के लिए तैयार हो गया है. बारिश के दिनों को ध्यान में रखकर इस अस्पताल में संक्रमण रोग निवारण प्रभावी यंत्रणा उपचार यंत्रणा कार्यान्वित करके प्रसूतिगृह शुरू किया गया. तत्काल इस जगह पर बाह्यरूग्ण विभाग शुरू किया गया. जिसमें गर्भवती माता महिला जांच, बालरोग व जनरल मेडिसीन सुविधाओं की उपलब्धता की गई है.
वहां पर पंजीयन विभाग, औषध वितरण कक्ष, इंजेक्शन व रक्त जांच कक्ष, स्टाफ रूम बनाया गया है. महापालिका के शहरी स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य विषयक सुविधा निर्माण करके वहां स्वास्थ्य सेवा बढाने के लिए आयुक्त द्वारा जोर दिया गया है. तारखेडा दवाखाने की इमारत बंद स्थिति में रहने से निरूपयोगी होेने का निरीक्षण उन्होंने किया. जिसके कारण महानगरपालिका आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने इस अस्पताल के लिए निधि मंजूर किया. निधि प्राप्त होेते ही स्थापत्य व विद्युतीकरण के काम किए गये.

* मोदी हॉस्पिटल का होगा कायापलट
बडनेरा स्थित मोदी हॉस्पिटल का कायापलट करने के लिए आयुक्त ने पहल की है. वहां पर अपडेट साधन सामग्री उपलब्ध की जा रही है. वहां पर ५० पलंग की ओपीडी व आयपीडी शुरू करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में की गई है. मोदी हास्पिटल में जिला सामान्य अस्पताल के डॉक्टर्स सेवा दे सकेंगे क्या ? इस पर भी प्रशासकीय मंथन किया जा रहा है.
* ५० पलंग का आयपीडी का नियोजन
मरीज व रिश्तेदार के लिए पीने के पानी की आपूर्ति हो. इसलिए मजीप्रा की ओर से पाईपलाइन डाली गई है. पास के परिसर में पेविंग ब्लॉक लगाये गये है. स्वास्थ्य की द़ृष्टि से साफसफाई महत्वपूर्ण है. स्वच्छता संबंध में काम का नियोजन किया गया है.
परिसर में सौंदर्यीकरण, वृक्षारोपण करके मरीजों को बैठने के लिए बाक लगाने का नियोजन किया गया है. महेन्द्र कॉलनी, नवसारी वलगांव, रोड मार्ग के निवासी क्षेत्र के लिए नागरिको के लिए नया अस्पताल वरदान रहेगा. वहां पर ओपीडी के साथ ५० पलंग की आयपीडी प्रस्तावित होने की जानकारी महापालिका आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने दी.

Related Articles

Back to top button