अमरावतीमहाराष्ट्र

निधि के अभाव में ग्रामीण अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर का काम बंद

कई महीनों से रूका है काम

* मरीजों को हो रही परेशानी
चांदूररेल्वे/दि.25-शहर के ग्रामीण अस्पताल में कई मरीज इलाज कराने आते है. मरीजों को बेहतर सुविधा और सेवा देने के लिए अस्पताल में बनाए गए ऑपरेशन थिएटर के मरम्मत का काम कुछ माह पूर्व शुरु किया गया था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से ऑपरेशन थिएटर का काम इलेक्ट्रिक फिटिंग करने के लिए निधि नही रहने के कारण बंद पड़ा है, जिसके चलते यहां ऑपरेशन के लिए आने वाले मरीज को जिला अस्पताल जाने की नौबत आन पड़ रही है.

पिछले कुछ महीने पहले स्थानीय ग्रामीण अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के रिपेयरिंग का काम लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा था, जिस में ऑपरेशन थिएटर सुसज्जित करने जैसा काम शामिल हैं, लेकिन कुछ महीनों पहले इलेक्ट्रिक फिटिंग को लेकर यह काम बंद कर दिया गया. लोक निर्माण विभाग द्वारा आधा अधूरा काम छोड़ दिए जाने के कारण यहां ऑपरेशन के लिए आने वाले मरीजों को तकलीफ सहना पड रहा है. अगर जल्द से जल्द लोक निर्माण विभाग द्वारा ऑपरेशन थिएटर का नवीनीकरण किया जाता है तो आने वाले समय में मरीजों को इसका लाभ मिलेगा.

मार्च-अप्रैल महीने के आसपास ऑपरेशन थिएटर के नूतनीकरण का काम सार्वजनिक बांधकाम विभाग द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन पिछले कुछ महीनो से इलेक्ट्रिक फिटिंग को लेकर यह काम बंद किया गया. डेढ़ महीना पहले हमने काम शुरू करने के लिए संबंधित विभाग से पत्र व्यवहार भी किया. लेकिन अभी तक संबंधित विभाग ने काम नहीं शुरू किया.
-नम्रता सोनवने, वैद्यकीय अधिकारी,
ग्रामीण अस्पताल चांदूर रेल्वे.

निधि मंजूर होते ही काम करेंगे शुरु
ग्रामीण अस्पताल के ऑपरेशन रूम में इलेक्ट्रिक फिटिंग का काम हेतु पर्याप्त निधि उपलब्ध करवाई जाएगी. ऑपरेशन रूम में इलेक्ट्रिक फिटिंग काम यह योग्य तज्ञ सलाहकार के मार्गदशन में होगा. इसलिए देरी हो रही है. संबंधित विभाग में पत्र व्यवहार किया है. इलेक्ट्रिक काम के लिए निधि मंजूरी होते ही जल्द से जल्द काम पूरा किया जायेगा.
-मनीषा खारिया, उप विभागीय अभियंता,
लोकनिर्माण विभाग, चांदूर रेल्वे

 

 

Related Articles

Back to top button