अमरावतीमुख्य समाचार

नावथे मल्टी प्लैक्स का विरोध, आवश्यक वस्तु का मार्केट बनाएं

पूर्व विधायक और नगरसेवक ने दिया आयुक्त को निवेदन

* अधिकांश नेता मविआ के
अमरावती/दि.30- नवाथे प्लॉट के मल्टी प्लैक्स की निविदा मनपा व्दारा दोबारा जारी होने के बाद उसकी प्री बीड मिटिंग के पहले ही शहर के कुछ नेताओं ने इसका विरोध कर संबंधित प्लॉट में जीवनावश्यक, उपयोगी वस्तु का मार्केट बनाने की मांग की है. आज दोपहर नागरी सुरक्षा कृति समिति के बैनर तले जुटे नेताओं ने निगमायुक्त प्रवीण आष्टिकर को निवेदन सौंपा.
इस समय पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने, ऑटो यूनियन के अध्यक्ष नितिन मोहोड, पूर्व नगरसेवक मुन्ना राठोड, रामा सोलंके, बंटी रामटेके, गजेंद्र तिडके, समीर जवंजाल, राहुल माटोडे, संजय गव्हाले, सुनील राउत, श्रीकृष्ण हिंगलकर, मनीष देशमुख, प्रवीण आष्टुनकर, मनोज पाठक, सुमित देशमुख, अनिल काले, सुनील ढाकुलकर, हदयलाल यादव, महेंद्र गुल्हाने, संजय मलणकर, सुनील मेटकर, रोशन देशमुख, गुजुभाउ भुयार, सचिन अलसपुरे, संभाजी पेठे, योगेश चिंचोरकर, सोनू पाठक, अनिल देशमुख, माहुरे काका, ठाकरे काका आदि उपस्थित थे. साफ है कि प्रतिनिधि मंडल में कांगे्रेस, राकांपा, शिवसेना के नेताओं का समावेश हैं. यह भी उल्लेखनीय है कि मनपा में फिलहाल प्रशासक राज है. मनपा चुनाव बार-बार प्रलंबित हो रहे हैं.
* दुकान, कैसी बने इसका भी दे डाला सुझाव
नागरी सुरक्षा कृति समिति के इन नेताओं ने नवाथे चौक के उस प्लॉट पर मल्टी प्लैक्स की बजाए सामान्य मार्केट बनाने और उसमें बेरोजगार, महिला बचत गट तथा दिव्यांग को 80 प्रतिशत प्राथमिकता देने की मांग आयुक्त से की. उसी प्रकार 50 वर्ग फीट से लेकर 200 वर्गफीट तक आकार की दुकानें बनाने की राय भी समिति ने प्रस्तुत कर दी.
मनपा व्दारा जारी टेंडर कार्यक्रम के अनुसार आगामी 4 जनवरी को दोपहर 4 बजे संविदा खोली जा सकती हैं. यह भी उल्लेखनीय है कि अमरावती और पूरे विदर्भ की अनेक कंपनियां इस टेंडर में दिलचस्पी रखे हुए है.

* प्री बिड में कोई नहीं आया
नावथे मल्टी प्लैक्स की निविदा प्रक्रिया शुरु हो गई है. इस बारे में निविदा कार्यक्रम अनुसार आज 30 दिसंबर को प्री बिड बैठक आयुक्त के कक्ष में रखी गई थी. किंतु ताजा जानकारी के अनुसार दोपहर तक कोई भी कंपनी अथवा प्रतिनिधि वहां उपस्थित नहीं हुआ. उसी प्रकार सूत्रों की माने तो ऑनलाइन रुप से भी किसी ने पूछताछ नहीं की है.

Related Articles

Back to top button