अमरावतीमुख्य समाचार

टैक्स कटौती को विरोध

पेट्रोल पंप चालकों का आज नो पर्चेस डे आंदोलन

* कमिशन बढाकर देने की मांग
अमरावती/दि.31– देश में बढती महंगाई ने सबका जीना मुश्किल कर रखा है. अनाज से लेकर सब्जी तक, पेट्रोल से लेकर गैस तक के दाम तेजी से बढने से लोग परेशान है. ऐसे में पेट्रोल पंप चालकों ने भी नो पर्चेस डे आंदोलन कर सरकार से कमिशन बढाकर मांगा. आज राज्य के सभी पेट्रोल पंप चालक व मालक इस हडताल में शामिल हुए. किसी भी पेट्रोल पंप चालक द्बारा पेट्रोल व डिझल की खरीदी नहीं की गई. लेकिन पेट्रोल पंप बंद नहीं रखे गये थे. लोगों की सुविधा को देखकर अपनी मांग सरकार तक पहुंचाने के लिए आज नो इंधन पर्सेच डे आंदोलन किया गया. ऐसी जानकारी शहर के पेट्रोल पंप चालकों ने दी.
केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डिझल पर एक्साईज ड्यूटी में कटौति करने के बाद पेट्रोल साडे 9 रुपए व डिझल 7 रुपए प्रति लिटर सस्ता हुआ. केंद्र सरकार द्बारा अचानक टैक्स ड्यूटी कम करने से पेट्रोल पंप चालकों को इसका नुकसान उठाना पडा. जिसका निषेध दर्ज करने के लिए आज पेट्रोल पंप चालकों ने नो पर्सेस डे आंदोलन की घोषणा की थी. शहर समेत राज्यभर के पेट्रोल पंप चालक इस आंदोलन में शामिल हुए. आज किसी ने भी पेट्रोल-डिझेल की ऑर्डर दर्ज नहीं करायी. अपने विविन्न मांगों के लिए पेट्रोलियम कंपनियों से इंधन नहीं खरीदी करने का फैसला पेट्रोल पंप चालकों ने लिया. कमिशन में वृद्धि की जाए, यह प्रमुख मांग पेट्रोल पंप चालकों की है. पेट्रोल पंप चालकों को 1 लिटर पेट्रोल पर 2.20 पैसे व डिझल पर प्रति लिटर 1 रुपए 80 पैसे कमिशन मिलता है. 2017 में कमिशन के रेट बढाये गये थे. लेकिन उसके बाद से कमिशन नहीं बढाया गया है. जिससे अब पेट्रोल पंप चालकों ने पेट्रोलियम कंपनियों से कमिशन बढाकर मांगा है.

* आम जनता को तकलिफ नहीं
शहर के जगताप पेट्रोल पंप के संचालक सौरभ जगताप ने बताया कि, जिले के सभी पेट्रोल पंपों ने आज नो पर्चेस डे आंदोलन में हिस्सा लिया. लेकिन इस आंदोलन की आम जनता को कोई तकलिफ नहीं हुई. सभी पेट्रोल पंपों से रोज की तरह इंधन की बिक्री शुरु थी. इस एक दिवसीय आंदोलन के बाद अब अगली दिशा तय की जाएंगी, ऐसी जानकारी भी पेट्रोल पंप संचालक जगताप ने दी.

Related Articles

Back to top button