अमरावती

अभियंता सुधीर गोटे के खिलाफ फिर जांच के आदेश

स्थायी सभापति ने दिये कार्रवाई के निर्देश

  • फिश हब में किये गए घोटाले का मामला

अमरावती/दि.17 – कल बुधवार को मनपा में स्थायी समिति की बैठक ली गई. इस बैठक में तीन महत्वपूर्ण मामले और प्रलंबित मामलों को मंजूरी दी गई. जिसमें बायोमायनिंग के साथ साफसफाई के ठेके को मंजूरी दी गई. इसके अलावा बडनेरा रोड के फिश हब में किये गए घोटाले के बारे में फिर अभियंता सुधीर गोटे के खिलाफ जांच के आदेश स्थायी सभापति सचिन रासने ने जारी किये है.
उल्लेखनीय है कि फिश हब के मामले में पिछले कई माह से मनपा की आमसभा तथा स्थायी समिति में विवाद शुरु था. बनाई गई दीवार और मंजूर डीपीआर के अनुसार फिश हब तेैयार करने वाले अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की मांग सदस्य चेतन पवार व्दारा की गई थी. इसके बाद यही मांग उन्होंने निगमायुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर से भी की है. इस वजह से 15 दिन पहले बडनेरा के फिश हब प्रोजेक्ट में भेंट दी. यहां की पूरी जानकारी हासिल की.
इसके बाद यह मामला स्थायी समिति में सदस्य चेतन पवार ने उठाया. प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अभियंता के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये जानकारी के अनुसार घोटाले में भी मनपा की प्रभाग रचना लिक करने वाले दोषी पाये गए. कार्यमुक्त अधिकारी सुधीर गोटे का नाम भी सामने आया है. गोटे के खिलाफ फिर से विभागीय जांच के आदेश जारी किये है. फिलहाल वे सेवा में नहीं है. विभागीय जांच के आदेश दिये जाने के बाद 15 दिन के अंदर रिपोर्ट सोैंपने के आदेश दिये है. इसके पश्चात फौजदारी की कार्रवाई भी हो सकती है. करोडों रुपए की लागत से बडनेरा व शुक्रवारा बाजार में फिश हब प्रोजेक्ट को मंजूर किया गया. मगर उसे नियमों तथा मंजूर डिपीआर के अनुसार न किये जाने के कारण पिछले कई दिनों से प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य कछुए की गति से शुरु है. यहां तैयार पानी की टंकियों से लेकर निर्माण कार्य खुद मनपा प्रशासन ने जांच करने के बाद खामिया पायी. इसके बाद यह मामला उजागर हुआ है.

Related Articles

Back to top button