अमरावती

इतवारा बाजार में आज से जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें शुरु

सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक का दिया समय

  • उपमहापौर कुसूम साहु व पार्षद राजेश पड्डा के प्रयास सफल

अमरावती/दि.25 – शहर में बढते कोरोना संक्रमण को लेकर उपाय योजना के तहत प्रशासन द्बारा सात दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. जिसमें केवल जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानो को अनुमति देने के साथ साप्ताहिक बाजार भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है. इतवारा बाजार के व्यापारी-दुकानदारों मेें लॉकडाउन को लेकर संभ्रम बना. बुधवार को उपमहापौर कुसूम साहु तथा राजेश पड्डा ने निगमायुक्त से चर्चा कर इतवारा बाजार की जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को अनुमति देने की मांग की थी.
गौरतलब है कि इतवारा बाजार में किराना, तेल, गुड, मवेशियो के खाद्य चारा, ढेप, चूरी की दुकानें है. लॉकडाउन के तहत प्रशासन द्बारा साप्ताहिक बाजार बंद किए जाने की वजह से इतवारा परिसर की भी सभी दुकाने बंद थी. जिसमें सिर्फ जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को अनुमति दी जाने की मांग उपमहापौर कुसूम साहु तथा पार्षद राजेश पड्डा द्बारा की गई थी. इतवारा बाजार में कुल 1304 दुकाने है जिसमें जीवनावश्यक वस्तुओं की 15, 4 तेल भंडार, 25 अनाज की व 10 गुड की तथा ढेप,चूरी की 8 दुकाने है. कोरोना नियम का पालन कर यह दुकाने शुरु करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है.

व्यापारियोें व नागरिकों को मिली राहत

उपमहापौर कुसूम साहु व पार्षद राजेश पड्डा ने इतवारा बाजार दुकानों के संदर्भ में निगमायुक्त प्रशांत रोडे से चर्चा की थी. जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आया है. इतवारा बाजार की जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें शुरु रखने की अनुमति महापालिका द्बारा प्रदान कर दिए जाने से नागरिकों व व्यापारियों को बडी राहत मिली है. इतवारा बाजार परिसर में आने वाले नागरिकों को जीवनावश्यक वस्तुए उपलब्ध होगी. शासन द्बारा दिए गए सभी नियमोें का पालन कर यह दुकानें खोलने की अनुमति पालिका प्रशासन द्बारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button