अमरावती

शोभायात्रा के उत्कृष्ठ नियोजन करने पर आयोजकों का सत्कार

नांदगांव पेठ पुलिस का सराहनीय उपक्रम

* नियोजनबध्द तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज, श्रीराम जन्मोत्सव, डॉ.बाबासाहब जयंती की निकाली गई थी शोभायात्रा
अमरावती/ दि.21 – हाल ही में नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती, श्रीराम नवमी जन्मोत्सव, डॉ.बाबासाहब आंबेडकर जयंती उत्सव में रैली व निकाली गई शोभायात्रा का उत्कृष्ठ नियोजन किये जाने के कारण नांदगांव पुलिस थाने की ओर से शोभायात्रा आयोजकों का शाल, श्रीफल व पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया.
हाल ही में 21 मार्च के दिन छत्रपति शिवाजी महाराज जन्मोत्सव अवसर पर एक शोभायात्रा, 10 अप्रैल को श्रीराम नवमी जन्मोत्सव के अवसर पर एक शोभायात्रा ऐसे ही 14 अप्रैल के दिन डॉ.बाबासाहब आंबेडकर जन्मोत्सव के दौरान 19 रैली नांदगांव पेठ गांव में निकाली गई. शोभायात्रा आयोजकों ने इस वर्ष आयोजन उत्कृष्ठ तरीके से किया था. शोभायात्रा वक्त पर शुरु कर रात 10 बजे समापन किया गया. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए ध्वनी प्रदूषण नहीं होने दिया. मर्यादित मानक में ध्वनी की गई. इसके कारण किसी भी तरह कानून व सुव्यवस्था की समस्या निर्माण नहीं हुई. जातिय सलोखा दिखाई दिया. आयोजकों ने बडी संख्या में स्वयंसेवक रखकर यातायात नियमित कर गांव के अन्य धर्मियों की भावनाएं नहीं दुखाई, इसका ध्यान रखा. पुलिस ने वक्त -वक्त पर दी सूचनाओं का कडाई से पालन किया, इस वजह से पुलिस का तनाव कम होकर शोभायात्रा का उचित तरीके से बंदोबस्त किया गया.
आयोजकों ने शोभायात्रा का उत्कृष्ठ नियोजन कर पुलिस का सहयोग किया. इस वजह से नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के सभी शोभायात्रा आयोजकों को पुलिस थाने में आमंत्रित कर उनका शाल, श्रीफल व पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया गया. गांव में जातिय सलोखा अबाधित रहे, इसके लिए सभी रैली आयोजकों ने रैली व कार्यक्रम समाप्त करने के बाद गांव में सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए फ्लैक्स, बैनर, झंडे, तोरण निकालने का आह्वान किया. पुलिस ने इसके आगे भी ऐसे ही पुलिस का सहयोग करने का आह्वान किया है.

Related Articles

Back to top button