अमरावती

कानोसा लेखक के मुलाकात सत्र का आयोजन

मराठी भाषा विश्व राज्यस्तरीय संस्था की ओर से

अमरावती/दि. 31 – मराठी भाषा विश्व इस राज्यस्तरीय संस्था की अमरावती शाखा की ओर से ‘कानोसा लेखक’ के इस मुलाकात सत्र के यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से आयोजन किया गया है. इस मुलाकात पर्व में जिले के प्रतिभाशाली कवि, लेखक की उनके ही घर में मुलाकात ली जायेगी. यह मुलाकात यू-ट्यूब चॅनल के माध्यम से क्रमानुसार प्रसारित की जायेगी.
कवि, लेखक यह आरंभ से ही सृजनशील होते है. इनकी दुनिया मनुष्य की अपेक्षा कुछ अलग ही होती है. ‘जे न देखे कवि ते देखे रवि’ ऐसी एक कहावत प्रचलित है. अपनी कल्पना के रथ पर सवार होकर यह सृजनशील प्रतिभाशाली नवनिर्माण करते है तथा समाज के लिए नया अविष्कार करते है.

जिले के प्रसिघ्द कवि अपनी लेखन का रहस्य बतायेंगे

जिले की मातृभूमि में जन्मे उनकी प्रतिभा की खोज कर उनसे मुलाकात करने का मानस मराठी भाषा विश्व शाखा अमरावती ने किया है. इस मुलाकात सत्र में मिर्जा बेग, शोभा रोकडे, सतीश तराल, संजय लोहकरे, नितीन भट, पवन नालट, आर.एस. तायडे, सुनील यावलीकर, गजानन मते, गजानन हिरोले, मनोहर चव्हाण, शोभा काले, और का. रा. चव्हाण की मुलाकात ली जायेगी. इस मुलाकात में प्रश्न , प्रति प्रश्न के माध्यम से लेखक के भावनाओं का उल्लेख करने का प्रयास किया जायेगा. इस मुलाकात में प्रसिध्द कवि, साहित्यिक, लेखक का शाल, श्रीफल व शिक्षाप्र्रेमी भास्करराव सोलंके स्मृतिप्रित्यर्थ सम्मानचिन्ह देकर गौरवान्वित किया जायेगा.
मुलाकात पर्व के लिए मराठी भाषा विश्व, केन्द्रीय अध्यक्षा डॉ.शोभाताई गायकवाड के मार्गदर्शन में इस मुलाकात सत्र का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतिभाशालियों की मुलाकात मराठी भाषा विश्व अमरावती मंडल के अध्यक्ष व जिले के प्रसिध्द साहित्यिक ‘उदयकार’ प्रकाश चव्हाण लेंगे.

Related Articles

Back to top button