अमरावतीमहाराष्ट्र

खेल स्पर्धा के आयोजन से कर्मचारियों का कम होता है तनाव

जिलाधिकारी कटियार ने किया प्रोत्साहित

* जिला राजस्व क्रीडा व सांस्कृतिक स्पर्धा का उद्घाटन
अमरावती/दि.13– खेल,कला, सांस्कृातिक स्पर्धा के आयोजन से अधिकारी और कर्मचारियों में नवचेतना निर्माण होकर काम का तनाव कम होता है. तथा कर्मचारियों का स्वास्थ्य सुदृढ रहने के साथ उन्हें नई चेतना के साथ काम करने प्रोत्साहन भी मिलता है. इसके साथ ही समूह खेल से खिलाडी भावना निर्माण होकर एकजुटता का बढती है, यह बात जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने कही. शुक्रवार को जिला राजस्व क्रीडा स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर वे बोल रहे थे. अमरावती जिला राजस्व क्रीडा व सांस्कृतिक स्पर्धा का उद्घाटन अमरावती विभागीय क्रीडा संकुल में जिलाधिकारी के हाथों हुआ. इस खेल स्पर्धा का आयोजन दर्यापुर राजस्व उपविभाग द्वारा किया गया है. विविध खेल स्पर्धा तीन दिनों तक चलेगी. उद्घाटन अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा, पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, सहायक जिलाधिकारी नरेश अकूनूरी, अतिरिक्त जिलाधिकारी सूरज वाघमारे, उपायुक्त संजय पवार, निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके, उपविभागीय अधिकारी मनोज लोणारकर तथा गटविकास अधिकारी, तहसीलदार, राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

जिलाधिकारी कटियार ने कहा कि, राजस्व विभाग सरकार का महत्वपूर्ण हिस्सा है. इस विभाग के माध्यम से सरकार की विविध योजना, चुनाव, कानून व व्यवस्था का अमल आदि कामों का कर्मचारियों पर रहने वाला तनाव ऐसे खेल स्पर्धा के कारण कम होता है. इस खेल स्पर्धा में सभी सहयोगियों ने उत्साह से सहभागी हो और अन्य कर्मचारियों ने खिलाडियों को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया. इस अवसर पर उन्होंने खिलाडी अधिकारी और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी.

कार्यक्रम के आरंभ ध्वजारोहण किया गया. पश्चात राजस्व उपविभागनिहाय पथक द्वारा शानदार पथसंचलन किया गया. इसके बाद स्पर्धा की शुरुआत जिलाधिकारी कटियार ने वॉलीबॉल खेलकर की. इस समय राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

स्पर्धा में कबड्डी, खो-खो, बॅडमिंटन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, फुटबॉल, शतरंज, थ्रोबॉल, रिंग टेनिस, क्रिकेट, कॅरम और मैदानी खेल स्पर्धा होगी. इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी समावेश है, ऐसा उपविभागीय अधिकारी मनोज लोणारकर ने बताया.

कलागुणों का प्रदर्शन का उत्तम अवसर
पुलिस आयुक्त रेड्डी ने कहा कि, राजस्व और पुलिस विभाग में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी जनता की दिनरात सेवा करते है. इस काम के तनाव से व्यवहारिक जीवन में मनोरंजन हो इसके लिए ऐसी स्पर्धाएं अधिकारी और कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण होती है. खिलाडियों को अपने कलागुणों का प्रदर्शन करने का यह उत्तम अवसर है. इसका लाभ लें. तथा एकता और भाईचारे की भावना रखते हुए बेहतर खेल का प्रदर्शन करने का आह्वान सीपी रेड्डी ने इस समय किया.

Related Articles

Back to top button