अमरावती

विज्ञान दिवस पर विविध ऑनलाइन स्पर्धा का आयोजन

से.फ.ला. हाईस्कूल व कनिष्ठ महाविद्यालय का उपक्रम

धामणगांव रेलवे / प्रतिनिधि दि.4  – स्थानीय से.फ.ला. हाईस्कूल व कनिष्ठ महाविद्यालय यहां पर कोरोना प्रादुर्भाव के चलते शाला व महाविद्यालय बंद कर दिए जाने के पश्चात भी पिछले साल से नियमित 5 से 12 कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस नियमित रुप से शुरु है. ऑनलाइन क्लासेस को विद्यार्थियों द्बारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद भी दिया जा रहा है. शिक्षण के साथ-साथ विविध उपक्रमों का भी आयोजन शाला द्बारा हर साल किया जाता है.
हाल ही में विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में 5 से 7 कक्षा के विद्यार्थियों के लिए वकृत्व स्पर्धा तथा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था. वकृत्व स्पर्धा का विषय भारतीय संस्कृति का आधार विज्ञान यह था. स्पर्धा में 15 विद्यार्थियों ने तथा विज्ञान प्रदर्शनी में छह विद्यार्थियों ने सहभाग लिया था. स्पर्धा की शुरुआत प्रतीक्षा भील, आभासी आठवले, कक्षा की छात्राओं ने विज्ञान गीत से की. वकृत्व स्पर्धा में कनक भैय्या, कक्षा 7 प्रथम रही तथा कृतिका पाटिल कक्षा 6 ने द्बितीय स्थान प्राप्त किया.
वसुंधरा खेडकर कक्षा 7 तीसरे स्थान पर रही. उसी प्रकार विज्ञान प्रदर्शनी में यामिनी हेडवे कक्षा 5 प्रथम व राजलक्ष्मी फुलढाले कक्षा 5 ने दूसरा व श्लोक बानोडे कक्षा 7 ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. हाईस्कूल विभाग से ओजस वानखडे कक्षा 9 प्रथम स्थान पर रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य गणेश चांडक ने की थी तथा प्रमुख अतिथि के रुप में उपप्राचार्य मनोज हांडे, पर्यवेक्षक गोपाल मुंधडा, जेष्ठ विज्ञान शिक्षक अनिल लाहोटी, दिनेश महेश गौरी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button