अमरावती

अनाथांच्या पोटी सुखाची रोटी’

पूर्व पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने दी दीपावली की अनोखी भेंट

अमरावती- दि.25  अमरावती शहर के विभिन्न स्थानों पर अनाथ, जरुरतमंद व्यक्तियों को दीपावली के दिन अन्नदान करते हुए संत गाडगे बाबा मिशन मुंबई की अध्यक्ष तथा पूर्व पालकमंत्री, विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने दीपावली की अनोखी भेंट दी. लोगों को अन्नदान करते हुए उन्होंने एक प्रकार से संत गाडगे बाबा का संदेश अमल में लाया. ऐन धुप के समय मिली सुख की रोटी और उनके साथ एड. ठाकुर ने अपनापन दिखाते हुए साधा संवाद. इससे छोटे बच्चों के चेहरे पर खुशियों की लहर देखने को मिली.
सभी ओर दीपावली त्यौहार की धुम मची हुई है. ऐसे में अपने आस-पास कुछ लोग है, जिन्हें दो जुन की रोटी के लिए तरसना पडता है. इसे देखते हुए दीपावली के अवसर पर एड. ठाकुर ने संभव हो सके उतनी जगह जाकर उनके मुंह तक सुख का निवाला पहुंचाने का तय किया. उसके अनुसार अपने वाहन में भोजन के पॉकेट रखकर एक-एक कर अन्नदान का यज्ञ पूरा किया. रात 10 बजे अमरावती के राजकमल चौक, इर्विन चौक, गांधी चौक, जिला अस्पताल आदि स्थानों पर भेंट देकर देर रात तक अनाथ, जरुरतमंद लोगों को भोजन वितरित किया.

हम गाडगे बाबा के विचारों पर अमल करते है
हर दिन एक जैसा रहने वाले इन लोगों को दीपावली है या नहीं यह पता ही नहीं. हमारे संवाद से उनकी भुक शांत हो गई और मुलाकात से सुखी और दीपावली मिठी हुई. आज हम सही मायने में संत गाडगे बाबा के विचारों को अमल कर रहे है, उनके विचारों पर चल रहे है. निश्चित ही आगे इन लोगों के लिए कुछ अच्छा करुंगी.
– एड. यशोमती ठाकुर, पूर्व पालकमंत्री व विधायक

Related Articles

Back to top button