अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वरना लाइब्रेरी का ताला तोड देंगे

भाजपा नेता तुषार भारतीय ने दी चेतावनी

* भातकुली की लाइब्ररी पडी है 2 साल से बंद
अमरावती/दि.19 – भातकुली में करीब 67 लाख रुपए खर्च करते हुए बनाई गई लाइबे्ररी पर विगत 2 वर्षों से ताला लटका हुआ है और यह लाइब्रेरी बंद पडी है. जिसके चलते इस लाइब्ररी का विद्यार्थियों को कोई लाभ नहीं मिल रहा. ऐसे में यदि आगामी 30 सितंबर तक इस लाइब्ररी का ताला खोलकर इसे विद्यार्थियों हेतु शुरु नहीं किया जाता है, तो आगामी 1 अक्तूबर को उक्त लाइब्रेरी का ताला तोड दिया जाएगा और इस लाइब्ररी को आम विद्यार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा. इस आशय की चेतावनी शहर भाजपा के वरिष्ठ नेता तुषार भारतीय द्वारा दी गई है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने बताया कि, भातकुली नगर पंचायत ने वर्ष 2022 में 67.67 लाख रुपए खर्च करते हुए लोकशाहीर अण्णाभाउ साठे नागरी दलित वस्ती सुधार योजना के तहत इस वाचनालय का निर्माण किया था. ताकि स्पर्धा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढाई-लिखाई हेतु इस वाचनालय का लाभ मिले. परंतु यह लाइब्रेरी विगत दो वर्षों से बंद पडी है और इसके प्रवेश द्वार पर ताला लटका हुआ है. इसके चलते क्षेत्र के विद्यार्थियों को इस लाइब्रेरी का कोई लाभ नहीं मिल रहा और उन्हें स्पर्धा परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु अमरावती जाना पडता है. ऐसे में क्षेत्र के विद्यार्थियों की समस्याओं को देखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया है कि, यदि आगामी 30 सितंबर तक भातकुली नगर पंचायत द्वारा इस लाइब्रेरी को खोला नहीं जाता है, तो वे खुद अपने हाथों से लाइब्रेरी पर लगे रहने वाले ताले को तोडकर इस लाइब्रेरी को विद्यार्थियों हेतु खोल देंगे.
मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय के मुताबिक इस लाइब्रेरी में अब तक विद्युत व्यवस्था पूरी नहीं की गई है. लेकिन किताबें पहुंच गई है. साथ ही विगत दो वर्षों से इस लाइब्रेरी के प्रवेश द्वार पर ताला लटका हुआ है. ऐसे में 67 लाख रुपए का खर्च कर तैयार की गई यह लाइब्रेरी केवल दिखावे की वस्तु बनकर रह गई है. इन दो वर्षों के दौरान इस लाइब्रेरी का लोकार्पण क्यों नहीं हुआ और इसे विद्यार्थियों हेतु खुला क्यों नहीं किया गया. इस बारे में जिप सीईओ संजीता मोहपात्रा एवं भातकुली नगर पंचायत की सीओ श्रीमती बोरकर से मोबाइल पर संपर्क किये जाने पर संबंधितों द्वारा कोई समाधानकारक जवाब भी नहीं मिला. ऐसे में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को साफ तौर पर चेतावनी दी है कि, यदि आगामी 30 सितंबर से पहले भातकुली स्थित लाइब्रेरी को विधिवत लोकार्पित नहीं किया जाता है, तो 1 अक्तूबर को वे खुद उस लाइब्रेरी का ताला तोडकर उसे आम विद्यार्थियों हेतु खोल देंगे.

Related Articles

Back to top button