अमरावतीमुख्य समाचार

… अन्यथा हम अपने दम पर लडेंगे मनपा चुनाव

‘वंचित’ के अध्यक्ष एड. आंबेडकर का कथन

* कांग्रेस व शिवसेना से ऑफर मिलने का इंतजार रहने की बात कही
* बोले : काम करनेवालों को मनपा चुनाव में मिलेगी टिकट
अमरावती/दि.12 – हमने शिवसेना व कांग्रेस को प्रस्ताव दिया है, लेकिन अब तक जवाब नहीं मिला. अगर आगामी महापालिका चुनाव में दोनों में से किसी का ऑफर आता है, तो ठीक है. अन्यथा हम अपने दम पर ही अमरावती महापालिका का चुनाव लडेंगे. फिर भी दोनों पार्टियों के ऑफर का इंतजार रहेंगा. पार्टी के लिए सही ढंग से काम न करने वाले कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को पहले से ही कम कर दिया गया है. स्थानीय स्तर पर जो पदाधिकारियों के नाम सामने आएंगे, उन्हेें आने वाले चुनाव की टिकट देंगे. ऐसा वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष व सांसद एड. प्रकाश आंबेडकर ने आज आयोजित पत्रकार परिषद में स्पष्ट किया. साथ ही भाजपा व आरएसएस नीतियों के खिलाफ आवाज उठाते हुए उनकी जमकर आलोचना भी की.
सांसद एड. प्रकाश आंबेडकर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, मोदी सरकार का आर्थिक नियोजन गलत है. जिसका खामियाजा देश को भुगतना पडेगा. उन्होंने बताया कि, इससे पहले रिजर्व बैंक ने ही निजीकरण के खिलाफ आक्षेप उठाया था और देश की आर्थिक स्थिति को खतरा बताया था. मगर अब तेजी से निजीकरण कर देश की हालत खराब करने का बीडा उठाया है. उन्होंने बताया कि, देश आर्थिक संकट में रहता है, तो लोन लेता है. फिलहाल डॉलर के दाम उछाल मार रहे है, नोटों की हालत कमजोर है. 90 से उपर डॉलर जा पहुंचा है. 14 रुपए डॉलर के लिए रुपए से ज्यादा गिनना पड रहा है. पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छू रही है. महंगाई लगातार बढ रही है. जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है. अब निधि कहा से आएंगी. सर्वोच्च न्यायालय ने भी इससे पहले कहा था कि, देश की फायनेंसियल की स्थिति कमजोर कर रहे है. एलआईसी को बेचा जा रहा है. उसकी जैसी फायदे की कंपनियां बेचने से देश की स्थिति ओर कमजोर हो जाएंगी.
आंबेडकर ने आगे कहा कि, मनमोहन सिंग के कार्यकाल में 35 हजार करोड रुपए का सोना बैंक में गिरवी रखा था. अब भारत के पास कितना सोना है, यह बताने की बजाय लोगों का सोना कितना है, ऐसा पूछा जा रहा है. सोना गिरवी रखने के लिए नई-नई योजनाएं अख्तियार कर रहे है. उन्होंने हिंदू धर्म को खतरे में बताकर देश में अलग तरह की राजनीति शुरु होने की बात कहीं. उन्होंने इस दौरान आर्थिक तज्ञों को आवाहन करते हुए कहा कि, देश की आर्थिक स्थिति कैसे ठीक होगी और फिलहाल जो नीति चल रही है, उसका देश पर क्या परिणाम होगा. इसकी घोषणा की जाये. भाजपा-आरएसएस के पास आर्थिक नियोजन नहीं है. लोगों के शोषण की राजनीति की जा रही है. मल्टी नैशनल यहां क्या करेंगे यह सोचने वाली बात है. उन्होंने यह भी बताया कि, राज्य के 16 विधायकों के बारे में स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं की है. उन्होंने फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि, फडणवीस के दिमाग में आज भी मुख्यमंत्री बसा है. कभी भी कुछ भी वादा करने लगते है.
उन्होंने अपनी वंचित बहुजन आघाडी के बारे में कहा कि, वे अपने पैरों पर खडे है, हम अपने पैर चादर के हिसाब से फैलाते है. उन्होंने यह भी बताया कि, शिव सेना व कांग्रेस के साथ युति करने के लिए तैयार होने का कहते हुए उन्होंने बताया कि, इससे पहले उन्होंने इस बारे में कहा था. परंतु दोनों पार्टियों की ओर से किसी तरह का जवाब नहीं आया है. आगामी महापालिका चुनाव के बारे में उन्होंने बताया कि, कांग्रेस या शिव सेना की ओर से अगर ऑफर आता है, तो ठीक अन्यथा हमारे बल पर ही चुनाव लडेंगे. उन्होंने इस दौरान उद्धव ठाकरे सेना व शिंदे गुट सेना के पार्टी के रजिस्ट्रेशन को लेकर भी सवाल उठाये. साथ ही किसानों के फसलों के दाम को बढाकर देने की मांग रखी. साथ ही आगामी एक सप्ताह भर में संतरे के दाम बढाने के बारे में प्रयास करने के बारे में कहते हुए परतवाडा में हाल ही में निर्माण हुई विवाद की स्थिति पर उन्होंने कहा कि, किसी ने भी कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए. इसका किसी को भी अधिकार नहीं है. इसलिए इस घटना का निषेध करते हुए ऐसी भाषा क्यूं सामने आती है, ऐसा प्रश्न उपस्थित किया. अमरावती के नवाथे चौक स्थित रंगोली पर्ल में आयोजित वंचित बहुजन आघाडी की जिला संघटनात्मक समिक्षा व कार्यकर्ता संवाद बैठक में उन्होंने पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया. उसके बाद सांसद एड. प्रकाश आंबेडकर ने पत्रकार परिषद को संबोधित किया. इस समय अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी उपस्थित थे.

 

 

Related Articles

Back to top button