अमरावतीमुख्य समाचार

… अन्यथा हम खुद जप्त करेंगे रेत तस्करी के ट्रक

विधायक प्रताप अडसड ने दी चेतावनी

*जिलाधीश पवनीत कौर को सौंपा निवेदन

* धामणगांव में जमकर रेती तस्करी होने का लगाया आरोप

अमरावती/दि.10- इन दिनों धामणगांव रेल्वे व चांदूर रेल्वे तहसील क्षेत्र में धडल्ले से रेती तस्करी हो रही है, लेकिन इसपर राजस्व विभाग की ओर से जरा भी अंकुश नहीं लगाया जा रहा है. ऐसे में यदि प्रशासन द्वारा रेत तस्करों पर योग्य कार्रवाई नहीं की जाती है, तो ग्रामवासियों के साथ मिलकर रास्ते पर उतरकर रेत तस्करी करनेवाले ट्रकों व ट्रैक्टरों को कब्जे में लिया जाएगा, इस आशय का पत्र विधायक प्रताप अडसड ने जिलाधिकारी को भेजा गया है.
विधायक प्रताप अडसड द्वारा जिलाधीश पवनीत कौर के नाम लिखे गये पत्र में कहा गया हेै कि, धामणगांव क्षेत्र में रेत तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि वे प्रशासन की भी परवाह नहीं करते. वहीं बार-बार ध्यान दिलाये जाने के बावजूद राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे. जिसका सीधा मतलब है कि, धामणगांव क्षेत्र में होनेवाली रेती तस्करी में राजस्व एवं पुलिस महकमे के अधिकारियों व कर्मचारियों की भी मिलीभगत शामिल है. किंतु इससे जहां एक ओर सरकारी राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं दूसरी ओर रेती की अवैध ढुलाई करते हुए सडकों पर बेतहाशा दौडनेवाले वाहनों की वजह से लोगों के जानोमाल के लिए खतरा पैदा हो गया है. ऐसे में यदि प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता, तो वे खुद सडक पर उतरकर रेती तस्करी करनेवाले वाहनों को जप्त करने की कार्रवाई करेंगे.

रेती भरकर ले जा रही चार बैलगाडियों पर कार्रवाई

* 31 हजार रुपयों का वसूला गया दंड
बता दें कि, विगत 20 अक्टूबर को तलेगांव दशासर पुलिस ने रेती की अवैध रूप से ढूलाई कर रही चार बैलगाडियां कब्जे में लेकर कार्रवाई की थी और अगली कार्रवाई के लिए धामणगांव तहसीलदार को सौंप दी थी. अब उन चार बैलगाडियों के मालिक से तहसीलदार ने 31 हजार रुपयों का दंड वसूला है. जिससे गांव में बैलगाडी की सहायता से अवैध रेती की ढूलाई करनेवालों में भय का माहौल बना हुआ है. यह कार्रवाई तलेगांव दशासर पुलिस स्टेशन के थानेदार अजय आखरे के मार्गदर्शन में एपीआई संदीप बिरांजे, पोकां. पवन अलोने, शाम गावंडे, संदेश चव्हाण, अंकुश पाटिल, गौरव गावंडे, मनीष कामटे, पवन महाजन, चालक प्रदीप मस्के ने की.

Related Articles

Back to top button