अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पटवारी से मिलीभगत कर हडपी गई हमारी पुश्तैनी जमीन

कोठावाला भाईयों ने पत्रवार्ता में लगाया आरोप

* सातबारा में दुरुस्ती कर जमीन वापिस दिलाने की मांग
अमरावती/दि.20- समिपस्थ मासोद गांव में पटवारी के साथ मिलीभगत करते हुए जमीन पर अवैध कब्जा कर उसे हडप लेने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे लेकर पुलिस सहित जिलाधीश एवं राजस्व आयुक्त के पास शिकायत दर्ज करने के बावजूद भी इंसाफ नहीं मिल रहा. इस आशय का आरोप आज यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में जावेद मुस्तफा अब्दूल्लाभाई कोठावाला व हुसैन अशफाक कोठावाला द्वारा यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में लगाया गया.
इस पत्रवार्ता में जावेद मुस्तफा कोठावाला ने बताया कि, उनके पिता अब्दूल्लाभाई मोहसीन अली व चाचा एहसान हुसैन मोहसीन अली की मौजे मासोद में 13 एकड कृषि भूमि थी. जिसमें से उन्होंने 6 एकड जमीन प्रकाश गेंदामल बोथरा नामक व्यक्ति को बेच दी थी और 7 एकड जमीन अपने पास रखी थी. जिसके बाद कोठावाला भाईयों व प्रकाश बोथरा ने साथ मिलकर इस जमीन को औद्योगिक उपयोग हेतु अकृषक कराने का निर्णय लिया. जिसके लिए नक्शे को मंजूरी दिलाते हुए ऑर्डर भी पास किया गया. इस दौरान प्रकाश बोथरा की सन 1990 तथा अब्दूल्लाभाई कोठावाला की सन 1993 में मौत हो गई. ऐसे में 13 एकड जमीन का वितरण करते हुए प्लॉट क्रमांक-1 से 6 तक हेमंंत बोथरा को दिये गये तथा प्लॉट क्रमांक- 8 से 15 को कोठावाला परिवार के हिस्से में रखा गया.
कोठावाला परिवार के मुताबिक तब से लेकर सन 2023 तक सातबारा के दस्तावेज में कोठावाला परिवार के सदस्यों का नाम बराबर दर्ज था. लेकिन इसी बीच हेमंत बोथरा ने जेसीबी मशीन लगाकर पूरे 13 एकड खेत पर अपनी मालकी जतायी तथा छोटे-छोटे 119 प्लॉट बनाकर कई प्लॉट बेच भी डाले. यह पता चलते ही कोठावाला परिवार के सदस्यों ने तुरंत ही पटवारी से मिलकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई, तो पता चला कि, सातबारा के दस्तावेज पर कोठावाला परिवार के सदस्यों के नामों को लेकर छेडछाड की गई है तथा हेमंत बोथरा ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम दर्ज कराये है. जिसे लेकर कोठावाला परिवार की ओर से पटवारी के पास शिकायत दर्ज कराई गई. परंतु पटवारी द्वारा इस पूरे मामले को लेकर अपनी ओर से कोई जांच पडताल या कार्रवाई नहीं की गई. जिससे यह अंदेशा हुआ है कि, शायद बोथरा परिवार और मासोद के पटवारी की आपस में कोई मिलीभगत है. ऐसे में कोठावाला परिवार ने अपनी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही इसे लेकर जिलाधीश एवं राजस्व आयुक्त कार्यालय में भी अपनी जमीन वापिस मिलने हेतु गुहार लगाई. जिसके चलते तहसीलदार के समक्ष मामले को लेकर सुनवाई चल रही है. इस जानकारी के साथ ही जावेद मुस्तफा कोठावाला ने पत्रवार्ता के जरिए मांग उठाई कि, उनकी पुश्तैनी जमीन के कागजात में गडबडी करने वाले पटवारी सहित जमीन हडपने का प्रयास करने वाले हेमंत बोथरा के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाये.

 

Related Articles

Back to top button