अमरावतीमहाराष्ट्र

हमारा कचरा हमारी जबाबदारी’ अभियान

दर्यापुर नगर परिषद की संकल्पना

* 29 शालाओं में चलाया जायेगा अभियान
दर्यापुर/दि.27– शहर में नगर परिषद की संकल्पना से ‘ हमारा कचरा हमारी जबाबदारी’ अभियान की शुरूआत स्थानीय प्रबोधन विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय से की गई. यह अभियान 29 शालाओं व महाविद्यालयों में चलाया जायेगा. प्रबोधन विद्यालय में आयोजित इस अभियान के शुभारंभ के अवसर पर पालिका प्रशासक तथा मुख्य अधिकारी नंदू परलकर ने हमारा कचरा हमारी जबाबदारी अभियान अंतर्गत मार्गदर्शन करते हुए कहा कि सभी मिलकर लगातार योगदान दे तो संपूर्ण स्वच्छ राष्ट्र निर्मिति का स्वप्न पूर्ण हो सकता है.
वहीं नगरपालिका द्बारा स्वच्छता उपक्रम अंतर्गत ब्रँड अ‍ॅबेसेडर स्थानीय गाडगे बाबा मंडल अध्यक्ष प्रा. गजानन भारसाकले ने मार्गदर्शन करते हुए कहा कि दैनिक जीवन में अपने द्बारा निर्मित होनेवाला कचरा इसको लेकर वर्गीकरण व पुनर्विचार करने पर जोर दिया. प्रा. भारसाकले इसी विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी है. जिसमें उन्हें अभियान का ब्रॅड अ‍ॅम्बेसेडर नियुक्त किए जाने पर विद्यालय द्बारा उनका सत्कार किया गया. स्वच्छता संकल्पना अभियान चलानेवाले कर्तव्यदक्ष मुख्याधिकारी का शहर के नागरिकों की ओर से सम्मान किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रा. दत्तात्रय रेवसकर ने की. उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में उपक्रम को लेकर उपक्रम का शुभारंभ व समापन के लिए विद्यालय का चयन किए जाने पर नगरपालिका का आभार व्यक्त किया.
इसी दौरान उपप्राचार्य नरेंद्र गाेंंडाने, शिक्षक अरविंद हाडोले ने भी मार्गदर्शन किया. सभी मान्यवरों को विद्यालय की छात्राओं ने राखी बांधी. इस अभियान अंतर्गत नगरपालिका की ओर से संपन्न होनेवाली विद्यार्थियों के लिए प्रश्नमंजूषा, चित्रकला व निबंध स्पर्धा की जानकारी दी गई. कार्यक्रम का संचालन निखिल बुंदेले ने किया तथा आभार नपा शहर समन्वयक एश्वर्या भोगे ने माना. यह अभियान शहर की 29 शाला व महाविद्यालय में चलाया जायेगा.

 

Related Articles

Back to top button