अमरावती

हमारी वज्रमूठ मजबूत, एकजुटता से लडकर जीतेंगे

एड. यशोमति ठाकुर का वक्तव्य

अमरावती/ दि. 24- वर्तमान में महाविकास आघाडी के रूप में हम एक साथ है. वज्रमूठ सभा के माध्यम से हम एकजुटता से लोगों के सामने जा रहे है और हमारी यही एकता आगे भी रहेगी और भविष्य के सभी चुनाव हम जीतेंगे, ऐसा विश्वास एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया.
मुंबई के तिलक भवन मेंं आयोजित महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से संवाद किया. वज्रमूठ सभा के माध्यम से महाविकास आघाडी के सभी दलों की एकता दिखाई दी है. वज्रमूठ सभा लगातार हो रही है. आगे भी महाविकास आघाडी की यह एकता कायम रहेगी और भविष्य के सभी चुनाव हम महाविकास आघाडी के रूप में जीतेंगे, ऐसा एड. यशोमति ठाकुर ने कहा. मनसे नेता संदीप देशपांडे ने महाविकास आघाडी पर की टिप्पणी का एड. ठाकुर ने अपनी पहली में जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वह हमारी पार्टी में है क्या ? वह महाविकास आघाडी के सदस्य है क्या? तो फिर बेवजह किसके दिल में क्या आता है और कोई कुछ भी गिडगिडाता है. ऐसा असंवेदनशील बोलना बंद करना चाहिए, ऐसा भी एड. ठाकुर ने संदीप देशपांडे को जवाब दिया. सही मायने में महाराष्ट्र की तरफ ध्यान देना चाहिए. जो लोग सत्ता में है, उन्होंने कितने वादे किए थे, उनका आगे क्या हुआ ? ऐसा एड. ठाकुर ने इस समय उपस्थित किया. लगातार बारिश से हुए कुछ ही माल के नुकसान भरपाई के पैसे भी अभी तक किसानों को मिले नहीं है. इस ओर सरकार की अभी भी अनेदखी है. शिंदे- फडणवीस सरकार का काम में ध्यान न रहने की टिप्पणी भी एड. यशोमति ठाकुर ने की.
राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल की 9 जांच के संदर्भ में पत्रकारों द्बारा सवाल पूछे जाने पर एड. यशोमति ठाकुर ने कहा कि तुमने यदि भाजपा को कुछ कहा तो वह तुम्हारे नाम की जांच करेंगे. जयंत पाटिल को सभी लोग पहचानते है, एक आदर्श के रूप में हम उनकी तरफ देखते है. सच्चे इंसान के प्रति भी भाजपा को किंतु- परंतु लगता हो तो फिर जिन लोगों के खिलाफ ईडी की जांच शुरू थी. वे लोग जब भाजपा में गए और उनकी जांच बंद हुई. वह जांच फिर से शुरू करें, ऐसी मांग भी एड. यशोमती ठाकुर ने की. जनता के मूलभूत अधिकार पर भी प्रहार करने का काम सरकार की तरफ से शुरू रहने का आरोप भी उन्होंने इस अवसर पर किया. संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम से राष्ट्रपति को अलग रखने के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर एड. ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रपति को पहली बार ही अलग नहीं रखा गया है. अनेक बार उन्हें प्रधानमंत्री ने अलग रखने का काम किया है. महिला को कैसा सम्मान देना यह भाजपा की संस्कृति में नही आता. इस कारण वह यह बात कर रही है. ऐसी टिप्पणी भी एड. ठाकुर ने इस अवसर पर की. आगामी चुनाव में महाविकास आघाडी में टिकट बटवारे का फार्मूला कैसा निश्चित हुआ है. इस पर एड. ठाकुर ने कहा कि हमारी महाविकास आघाडी के वरिष्ठ नेता इस संदर्भ में निर्णय लेंगे. मुझे विश्वास है कि सबकुछ व्यवस्थित होगा. ऐसा भी उन्होंने स्पष्ट किया.

Related Articles

Back to top button