अमरावती

जिले में 125 टीकाकरण केंद्र में से 80 केंद्र ‘बंद’

रोजाना जिले में टीकाकरण केंद्र हो रहे बंद

अमरावती/दि.12 – संपूर्ण जिलेभर में कोविशिल्ड व कोवैक्सीन के माध्यम से नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है. जिले में 125 टीकाकरण केंद्रो पर टीकाकरण का कार्य जनवरी महीने से शुरु कर दिया गया था. जनवरी महीने से अब तक टीकाकरण का कार्य सुचारु रुप से शुरु था. किंतु वैक्सीन उपलब्ध न होने की वजह से रोजाना जिले के टीकाकरण केंद्र बंद हो रहे है. एक ओर सरकार ब्रेक दी चेन के तहत लॉकडाउन कर रही है दूसरी ओर संक्रमण बढता ही जा रहा है. कोरोना नियंत्रण करने हेतु उपलब्ध मेड इन इंडिया वैक्सीन की किल्लत से मरीजों सहित संबंधित प्रशासन की दौड भाग हो रही है. रविवार तक 125 टीकाकरण केंद्रो में से 80 टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके थे.
राज्य सहित जिले में वैक्सीन की किल्लत महसूस की जा रही है. वर्तमान में जिलेे के 125 केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है. 105 केंद्रों पर कोविशिल्ड तथा 20 केंद्रों पर कोवैक्सीन उपलब्ध करवायी गई थी. किंतु सरकार द्बारा वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध न किए जाने की वजह से किल्लत महसूस हो रही है और कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके है. शनिवार तक जिले के 50 प्रतिशत टीकाकरण केंद्र पर 100 से भी कम लोगों का टीकाकरण किया गया.

वीकेएंड में लगाया ढाई हजार लोगों को टीका

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले द्बारा दी गई जानकारी के अनुसार वीकेएंड लॉकडाउन के चलते शनिवार को 2500 लोगों का टीकाकरण किया गया. लॉकडाउन के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकले. अधिकांश केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से लोगों को वापस भी लौटना पडा. जिले में फिलहाल 10 हजार के करीब वैक्सीन उपलब्ध है.

जिले में 1.93 लाख का टीकाकरण

जिले में 16 जनवरी से अब तक कुल 1.93 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. उपलब्ध वैक्सीन से अगले दो दिन तक ही टीकाकरण किया जा सकेगा. प्रशासन के पास इतनी ही वैक्सीन अब उपलब्ध है. रविवार को विकेएंड लॉकडाउन के चलते टीका लगवाने वालों की संख्या कम थी.

Related Articles

Back to top button