अमरावतीमहाराष्ट्र

44 सीटों में से 32 सीटें आना लगभग तय

पत्रवार्ता में मुस्लिम उम्मीदवारी पर बोले इम्तियाज पीरजादे

* आजाद समाज पार्टी ने अभी उम्मीदवारी घोषित नहीं की
अमरावती/दि.9– पीछले लोकसभा चुनाव में मुसलमानों ने बिना किसी स्वार्थ के महाविकास आघाडी को साथ दिया. अब उन्हें चाहिए कि इसका कर्ज चुकाने के लिए महाविकास आघाडी की कांग्रेस से मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व देना चाहिए. महाराष्ट्र में हमने 44 सीटों की मांग की है. जिसमें से 32 सीटें आना लगभग तय है. इस तरह के आशय आजाद समाज पार्टी के प्रदेश कार्याध्यक्ष इम्तियाज पीरजादे ने स्थानीय सर्किट हाऊस मेें पत्रवार्ता के दौरान कहें. वे रविवार को स्थानीय वलगांव रोड स्थित अलफजर हॉल में छत्रपती शिवाजी महाराज मुस्लिम ब्रिगेड व विदर्भ मुस्लिम इंटेक्चुअल फोरम की ओर से आयोजित मुस्लिम आरक्षण हक्क परिषद व सत्ता में हमारी भागीदारी कार्यक्रम में प्रमुख मार्गदर्शक के रुप में अमरावती पहुंचे थे.
पीरजादे ने पत्रवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय ने इमानदारी से वोट दिए है. जिसके कारण महाविकास आघाडी की जीत हुई है. इसलिए अब एक सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति को उम्मीदवारी देने की मांग की जा रही है. अगर नहीं दी गई तो इसका विकल्प भी हमारे पास है. नीतेश राणे द्वारा मुस्लिम धर्मगुरुयों पर की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि नीतेश राणे पपेट (कठपुतली) है, छोटा आदमी है. जो उनकी पार्टी उन्हें कहने बोलती है, वह वैसा करता हैं. हिंदू-मुस्लिम में दंगे फैलाने के लिए ऐसा व्यक्तव्य किया जाता है. जो कभी भी सही नहीं है. पीरजादे ने दावा किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में महायुति की बुरी तरह हार होगी. यह छोटा बच्चा भी बता रहा है. पत्र परिषद में उनके साथ छ.प.शि.महा.ब्रिगेड के याह्या खान पठान, डॉ.बशीर पटेल, दिलबर शहा, मो. जाकीर, अब्दुल भाई टेलर,इस्माईल लालूवाले सहित अन्य मौजूद थे.

मुख्य मसलों पर सभी एक
पीरजादे ने कहा कि हाईकोर्ट ने भी मुस्लिम समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण की हिमायत की हैं. मगर उस पर अमल नहीं किया जा रहा हैं. ब सबकी आंखे खुल चुकी हैें. राजकीय, शैक्षणिक व आर्थिक मसले पर सभी एकजुट हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों को सम्मानजनक हिस्सा मिलना चाहिए. सेक्युरल पार्टी को समाज के गठ्ठा वोट मिलते हैं. बदले में हमेशा हमें उपेक्षा मिलती हैं. इस बार न्याय न मिला तो दूसरा मार्ग अपनाएंगे. अमरावती में अबकी बार मुस्लिम विधायक पर विचार चल रहा हैं. एकजुट होकर हम एक नाम पर सहमति बनाएंगें.

आजाद समाज पार्टी से कोई उम्मीदवार नहीं
एक सवाल पर आजाद समाज पार्टी के कार्याध्यक्ष पीरजादे ने बताया कि पार्टी ने अभी अमरावती के लिए किसी भी उम्मीदवार का नाम ठहराया नहीं हैं. आगामी दिनों में अमरावती में पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की महारैली अमरावती में आयोजित होने वाली हैं, जिसके बाद बैठक लेकर सर्वसहमति से उचित व शिक्षित तथा जनता में पकड रखने वाले उम्मीदवार का चयन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button