अमरावती

डीपी जल जाने से पानी के लिए हाहाकार

धारणी शहर के 7 प्रभागों मेें पानी की किल्लत

धारणी/दि.12 – नगर पंचायत की जलापूर्ति योजना को बिजली आपूर्ति करनेवाली डीपी चार दिन पहले जल गई उसके बाद भी चार दिन बाद डीपी न सुधारने से शहर के 7 प्रभाग के नागरिको को पानी की किल्लत का सामना करना पड रहा है. धारणी नगर पंचायत व महावितरण में असमन्वय निर्माण हो गया है.
डीपी जल जाने से नगर पंचायत क्षेत्र के प्रभाग 1,3,4,5,6,7,8 इन कुल सात प्रभाग की जलापूर्ति योजना बंद पड़ गई. तीन हजार नागरिको के घर में नल के द्वारा आनेवाला पानी बंद हो गया है. पंचायत प्रशासन व महावितरण का अनदेखा किए जाने से यह स्थिति आ गई है. इसी डीपी पर उस परिसर की खेती व घरेलू ऐसे 30 कनेक्शन है. जिसके कारण वहां पर कम वोल्टेज की बिजली आपूर्ति होती है. इस कारण से दो वर्ष पहले इस डीपी को अचानक आग लग गई थी. उस समय वहां के नागरिको ने प्रशासन से दूसरी डीपी देने की मांग की थी.

6 बड़े कनेक्शन

नगर पंचायत के 7 प्रभाग में जानेवाली जलापूर्ति योजना की बिजली आपूर्ति इस डीपी पर है. नगर पंचायत ने किसान सुखदेव मावस्कर, बाबूलाल मावस्कर, के खेत में दो बोअर लगाए तथा आलेख पारकर के खेत में बोअर नगर पंचायत ने नया लगाया है बोअर व जलापूर्ति का सरकारी कुआं ऐसी जलापूर्ति के 6 कनेक्शन इसी डीपी पर होने से एक ही टाईम पर सभी की जलापूर्ति योजना बंद पड़ गई है.

Related Articles

Back to top button