अमरावती

वरूड रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रीज का निर्माण किया जाए

एकही समय पर तीन गाडियों के आने से परेशानी

यात्रियों की जान जोखीम में
वरूड/दि.17- ऑरेंज सिटी वरूड रेल्वेस्टेशन पर सोमवार की सुबह 8 से 8.15 दौरान एकही समय पर दो प्रवासी व एक मालगाडी का आगमन होता है. तथा यहां पर एकही प्लॅटफॉर्म और दो खुली लाइन रहने से यात्रियों को अपनी जान जोखीम में डालकर रेलवे लाइन पार कर टे्रन में बैठना पडता है. जिसके कारण किसी समय बडा हादसा होने की संभावना है. यहां पर ओवरब्रीज का निर्माण किया जाए, यह मांग यात्रियों द्वारा की जा रही है. वरूड ऑरेंज सिटी रेल्वे स्टेशन से सोमवार की सुबह 8 से 8.15 दौरान इंदूर-यशवंतपुरम, नरखेड-अमरावती मेमू टे्रन और एक मालगाडी आने से दो लाइन पर प्रवासी गाडियां तथा एक लाइन पर मालगाडी खडी रहती है. इंदूर-यशवंतपुरम यह टे्रन आखरी लाइन पर आने से कुछ यात्री मालगाडी के नीचे तथा कुछ यात्री मालगाडी के बीच से आना-जाना करते है. जिसके कारण बडा हादसा होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. इसलिए रेल प्रशासन ने यहां पर ओवरब्रीज तैयार कर सुविधा उपलब्ध कराने तथा यहां पर और एक प्लॅटफॉर्म बढाने की मांग यात्रियों द्वारा की जा रही है.
* सुविधाओं का अभाव
वरूड तहसील में लोकसभा सांसद रामदास तडस, राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे और विधायक देवेंद्र भुयार रहने के बाद भी किसानों के लिए मालधक्का, तथा यात्रियों के लिए ओवरब्रीज और अतिरिक्त प्लॅटफॉर्म बना नहीं. केवल एक ही प्लॅटफॉर्म पर वरूड रेलवे स्टेशन है. यहां पर यात्रियों की भीड रहती है. रेलवे की सुविधा नहीं मिलने से दो सांसद और एक विधायक क्या कर रहे है? यह सवाल यात्री कर रहे है. उल्लेखनिय है कि, सांसद तडस मध्य रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष है.
रेल प्रशासन सुविधाएं दें
यात्रियों को रेल्वे स्टेशन पर सुविधाएं नहीं मिलती. तथा यहां पर एकही प्लॅटफॉर्म रहने से दूसरे और तीसरे ट्रैक पर टे्रनें खडी रहती है. जिसके कारण यात्रियों को अपनी जान जोखीम में डालकर सफर करना पडता है. रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों को सुविधाएं दी जाएं.
– दत्ता शिंदे, अध्यक्ष, ऑरेंज सिटी.

Related Articles

Back to top button