अमरावती

ओवरसिट ऑटो : 20 रुपए कमाने के लिए डेढ हजार का जुर्माना

बेवजह जुर्माना : चालक के बाजू में बैठते है चार

* ग्रामीण क्षेत्र के चालक बेफिक्र
अमरावती/ दि. 7- अमरावती शहर के तुलना में थ्री सिटर ऑटो में 3 के बजाय सीधे 9 से 10 सवारी बिठाकर खतरनाक यातायात की जाती है. यातायात पुलिस कहा रहती है, यह मालूम होने के कारण कई बार ऑटो चालक के बाजू में चार और अंदर 6 सवारी ठुसे जाते है, मगर शहर के कई चौराहों पर यातायात पुलिस होने के कारण कम से कम चालक के बाजू में चार सवारी नहीं बिठाई जाती.
यातायात पुलिस की नजरों में आने से पहले ही कुछ सवारी को पहले ही उतार दिया जाता है और ग्रामीण क्षेत्र में ऑटो में सवारियों को ठूस-ठूसकर भरा जाता है. मगर पकडे जाने पर 20 रुपए किराये के लालच में डेढ हजार रुपए जुर्माना भरना पडता है. इस समय ग्रामीण क्षेत्र में बडे पैमाने में जुर्माना ठोकने की कार्रवाई की जा रही है.

4244 ऑटो चालकों पर कार्रवाई
ग्रामीण यातायात पुलिस ने इस बार क्षमता से अधिक सवारी ठूसकर ले जाने वाले करीब 4244 ऑटो चालकों के खिलाफ जुर्माना ठोकने की कार्रवाई की गई. उसमें से 3348 ने 6.75 लाख रुपए का जुर्माना भरा हैं. यातायात पुलिस के आंकडे के अनुसार शहर तथा जिले में करीब 3 हजार आटो की संख्या हैं. कई लोग पंजीयन के बगैर भी पुराने ऑटो चलाते है. 3 से अधिक यात्री हो तो संबंधित ऑटो चालक से 500 से 1 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल किया जाता है. ग्रामीण क्षेत्र में यह कार्रवाई सबसे ज्यादा है. फिर भी ज्यादा यात्री बिठाने की लालच शुरु ही है.

Related Articles

Back to top button