अमरावती

ओवैसी का फडणवीस पर हमला, पूछा- हमें तो पता है, आप बताएं ब्रााह्मण कहां से आए…

मुजफ्फपुरा स्कूल फलक का अनावरण

* सांसद नवनीत राणा को भी किया टारगेट
* नौजवानों एमडी-गर्द जैसे नशेपते से रहो दूर
* एमआईएम की भव्य जनसभा
अमरावती/दि.26- एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असुदुद्दीन ओवैसी ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस कहते हैं कि औरंगजेब की औलाद, इशारा किसकी तरफ है, हमें पता है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और सांसद असुदुद्दीन ओवैसी अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. इस बीच, उन्होंने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने फडणवीस से पूछा कि आप बताएं कि ब्राह्मण कहां से आए हैं. ओवैसी ने कहा ब्रााह्मण आर्कटिक से आए थे, यह बात भारत के बहुत बड़े स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य तिलक ने कही थी. आप भी ब्राह्मण हैं, आप बताएं कि उनकी बात सच है कि आपकी बात. ओवैसी गत रात मुजफ्फरपुरा की शाला नंबर 7 के प्रांगण पर पार्टी की भव्य जनसभा में बोल रहे थे. दो घंटे की देरी के बावजूद हजारों की भीड ओवैसी को सुनने, देखने उमडी थी. मैदान पर जगह नहीं बची थी, इस कदर सभास्थल खचाखच भर गया था.
इस समय मंच पर प्रदेशाध्यक्ष और औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. गफ्फार काजी, विदर्भ अध्यक्ष शाहिद नूरा, स्थानी नेता अब्दुल नाजीम, शहर अध्यक्ष सलाउद्दीन, डॉ. कादरी, डॉ. गफ्फार, अ. वालिद, अफजल हुसैन, दर्यापुर के जकी अहमद आदि विराजमान थे.
* भारत में दूसरा माइग्रेशन ईरान से हुआ
एआईएमआईएम चीफ ने आगे कहा कि देवेंद्र फडणवीस कहते हैं कि औरंगजेब की औलाद, इशारा किसकी तरफ है, हमें पता है. उन्होंने कहा कि भारत कैसे बना है, मैं बताता हूं. ओवैसी ने कहा कि ये जो भारत में 130 करोड़ की आबादी जमा है, हम तमाम लोग भारत के बाहर से आए हैं. चार माइग्रेशन भारत में हुए. हजारों साल पहले भारत में आए. 65000 साल पहले देवेंद्र फडणवीस साहब अफ्रीका से लोग भारत आए थे. दूसरा माइग्रेशन ईरान से हुआ. तीसरा ईस्ट एशिया और उसके बाद सेंट्रल एशिया से लोग भारत आए.
* भारत का कोई है तो आदिवासी लोग हैं
उन्होंने कहा, असल में भारत का कोई है तो आदिवासी लोग हैं. आदिवासी, द्रविड़ियन असल में भारत के लोग हैं. देवेंद्र फडणवीस बताओ तुम कहां से आए. औरंगजेब तो बाद में आया, मैं तो कह रहा हूं 65000 साल पहले अफ्रीका से आए थे. देवेंद्र फडणवीस हमको ज्यादा ज्ञान मत दें, हमारे पास भी ज्ञान है, मुसलमान को नहीं बोले, हमें पता है आप किसको बोला, आप शैतानों को बोले क्या, आप गोडसे की औलाद को बोले क्या?
* सांसद राणा पर निशाना
सांसद ओवैसी ने अमरावती की युवा स्वाभिमान की सांसद नवनीत राणा पर टारगेट किया. उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीमती राणा हमारे वोटो से जीतकर आई और दिल्ली जाते ही पलट गई. अब प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंक बन गई है. हालांकि उन्होंने नवनीत राणा का नाम नहीं लिया. तथापि भीड ने सांसद ओवैसी को जोरदार रिस्पॉन्स दिया.
* नशे से दूर रहें नौजवान
उन्होंने समाज के नौजवानों से अपील की कि वे नशेपते से दूर रहें. उन्हें कौम की दीवार बताया. कहा कि अगर दीवार गिर गई तो उसमें से कोई भी रास्ता बना लेगा. पेशे से बैरिस्टर ओवैसी ने कहा कि, नशा करना ही है तो मेहनत का नशा करें, झूठ बोलना छोड दें, अपने बच्चों को पढाए-लिखाए. सुबह सवेरे जल्दी जागे, नमाज पढे, नमाजी बने, इसका ऐसा नशा आएगा कि तुम्हें किसी दूसरे नशे की जरुरत नहीं होगी. झूठ बोलना बंद कर दें. किसी के आगे न झूके. तुम्हारा सिर केवल अल्लाह के सामने झुकना चाहिए. बच्चों को उंची से उंची तालिम दिलाने का आह्वान ओवैसी ने किया. इस समय ओवैसी के हस्ते मुजफ्फरपुरा शाला क्रमांक 7 की नई इमारत के फलक का अनावरण किया गया.
* मजलिस का शेर आया
ओवैसी सभास्थल पर करीब 2 घंटा विलंब से पहुंचे. उतनी देर हजारों की भीड उनका इंतजार करती रही. ओवैसी के मंच पर आगमन के समय कौन आया कौन आया, मजलिस का शेर आया के नारे युवाओं से भरी भीड ने लगाए.
* मोदीजी को नहीं दिख रहा मॉब लिचिंग
ओवैसी ने अपने संबोधन में केंद्र और राज्य दोनों सरकारों पर प्रहार किए. उन्होंने कहा कि, पहले किसी की तस्वीर पर बवाल नहीं होता था जब से मोदी सरकार आई है तब से यह सिलसिला शुरु हैं. अमेरिका दौरे में प्रधानमंत्री कहते है कि भारत में किसी के साथ भेदभाव नहीं होता. नरेंद्र मोदीजी को महाराष्ट्र में हो रही मॉब लिंचिग नजर नहीं आती. यहां नाशिक जिले में 10 दिनों के अंदर गोश्त लेकर जा रहे दो युवकों का इस शक के आधार पर कत्ल कर दिया जाता है. उन्होंने गृह मंत्री फडणवीस की ऐसे मामलो पर खामोशी पर सवाल उठाए. उन्होंने नाशिक के एसपी को भाजपा व्दारा पुरस्कार देने की बात कही. उन्होंने आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के मांग पर भी भेदभाव किया जा रहा है.
* कालेपानी की पहली सजा
ओवैसी ने फरमाया कि हम इंडियन मुस्लिम है जहां बाबासाहब का संविधान है. 1947 में भारत में ही रहने का फैसला किया. अंगे्रजों के खिलाफ हमारे पूर्वजों ने जेहाद किया. इसलिए देश आजाद हुआ. देश के लिए कई कुरबानियां दी. कालेपानी की सबसे पहली सजा सलमान को हुई थी.
* इम्तियाज जलील का जबर्दस्त भाषण
औरंगाबाद के सांसद,युवा नेता इम्तियाज जलील का भी जोरदार भाषण हुआ. उन्होंने कहा कि हम मुल्क से मुहब्बत करते हैं. देश में जाति-धर्म के नाम पर जिस प्रकार की राजनीति हो रही है, वह उपरवाले को भी पसंद नहीं आ रही. उन्होंने कहा कि, आषाढी एकादशी और बकरी ईद जैसे त्यौहार एक ही दिन आना, इसकी मिसाल है. इम्तियाज जलील ने कहा कि, एमआईएम के केवल दो सांसद हैं. किंतु 300 पर भारी पड रहे हैं. उनके बोलने का अंदाज उपस्थित हजारों की भीड को बहुत पसंद आया. कई बार भीड ने तालियां बजाई. उन्होंने कटाक्ष करते हुए फिल्म शोले का मशहूर संवाद अरे ओ सांभा कितने आदमी थे… साहब दो हैं. लेकिन… इस पर भीड का रिस्पान्स देखने लायक रहा.
* नाजीम के घर भोज
ओवैसी रविवार तडके अमरावती पधारे. सर्किटहाउस पर ठहरे. फिर पठान चौक स्थित एमआईएम नेता अब्दुल नाजीम के घर गए. उन्होंने शहर की सिहासत को लेकर बंद कमरे में स्थानीय और राज्यस्तरीय नेताओं के साथ गुफ्तगू की. फिर भोजन कर वे सर्किट हाउस लौट गए थे. उनसे मिलनेवालों का तांता लगा रहा. किंतु सुरक्षा कारणों से बेहद सीमित लोगों को ही मिलने दिया गया.

Related Articles

Back to top button