अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ओवैसी की पार्टी लडेगी 20 विधानसभा सीटें

संभाजी नगर की बैठक में फैसला

* विदर्भ पर विशेष ध्यान
अमरावती/दि.15 – मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन (एमआईएम) ने विदर्भ के 20 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारने का नक्की किया है. पार्टी की विदर्भ इकाई के पदाधिकारियों के साथ रविवार को छत्रपति संभाजी नगर में हुई बैठक में पार्टी प्रमुख, सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने विधानसभा चुनाव लडने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. एमआयएम के इस कदम से अल्पसंख्यक वोटों के विभाजन की संभावना बढ गई है.
* नागपुर और अमरावती में उम्मीदवार
एमआयएम के प्रदेश प्रमुख, पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने पहले भी संकेत दिए थे कि पार्टी विधानसभा चुनाव लडेगी. अमरावती के अलावा नागपुर में पश्चिम नागपुर, दक्षिण नागपुर, उत्तर नागपुर, मध्य नागपुर सीटों पर एमआयएम के प्रत्याशी उतारना तय किया गया है. कामठी में भी उम्मीदवार उतारने का निर्णय किया गया है.
* चुनाव को लेकर अहम बैठक
एमआयएम के विदर्भ अध्यक्ष मो. शाहीद रंगूनवाला ने बताया कि छत्रपति संभाजी नगर में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक हुई. जिसमें विदर्भ ईकाई में विधानसभा की 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव रखा. पार्टी अध्यक्ष असदद्दुीन ओवैसी ने इसे मंजूरी कर दी है. रंगूनवाला ने दावा किया कि पार्टी अपने दम पर विधानसभा चुनाव लडेगी.
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज जलील, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. गफ्फार कादरी, विधायक अहमद बिलाल, नागपुर जिला प्रभारी निसार सिद्दीकी, सह प्रभारी जावेद अख्तर, शकील पटेल, कलीम अंसारी, कीर्ति डोंगरे, अमरावती से शहराध्यक्ष सलाउद्दीन खान, जकी अहमद इंजीनियर, डॉ. मुजीद, अ. हमीद, अहमद शा आदि उपस्थित थे.

* अमरावती, तिवसा लडेंगे
प्रदेश सचिव अब्दुल नाजिम ने अमरावती मंडल को बताया कि अमरावती जिले में अमरावती, तिवसा, अचलपुर, दर्यापुर सीटों पर पार्टी प्रत्याशी उतारने का निर्णय किया गया है. इस तरह का प्रस्ताव पार्टी वरिष्ठों को दिया गया. जिस पर लगभग सहमति हो गई है. निर्णय पार्टी करेगी. जहां मजबूत उम्मीदवार होंगे और पार्टी की स्थिति दमदार लगेगी वहां अवश्य एमआयएम उम्मीदवार विधानसभा चुनाव लडेंगे. विदर्भ से 20 सीटों का प्रस्ताव दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button