अमरावती

शहर के निजी अस्पतालों में बढेंगे ऑक्सिजन बेड व वेंटिलेटर

समीक्षा बैठक में निगमायुक्त रोडे ने दी जानकारी

अमरावती/दि.12 – इस समय कोविड संक्रमण से जूझ रहे गंभीर स्थितिवाले मरीजों को ऑक्सिजन बेड व वेंटिलेटर की बडे पैमाने पर आवश्यकता पड रही है. ऐसे में शहर के सभी निजी अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही बढाई जा रही है. इस आशय की जानकारी मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे द्वारा गत रोज दी गई.
गत रोज निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने अमरावती शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अपने कक्ष में एक समीक्षा बैठक आयोजीत की थी. जिसमें उन्होंने ऑक्सिजन ऑडिट, इलेक्ट्रिकल ऑडिट, स्ट्रक्चरल ऑडिट त्वरित करने का निर्देश देने के साथ ही कहा कि, किसी भी अस्पताल में ऑक्सिजन लिकेज न हो, इस बात की ओर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने अमरावती मनपा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढाने के साथ-साथ मनपा क्षेत्र में स्थित श्मशान भुमियों में उपलब्ध मुलभूत सुविधाओं को बढाने पर भी जोर दिया. जिसके तहत उन्होंने विलास नगर, नवसारी, शेगांव, एसआरपीएफ व शंकर नगर स्थित श्मशान भुमियों में विद्युत, पानी, स्वच्छता, प्रसाधन गृह तथा शेड से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही.
इसके साथ ही निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने मंगलवार को डेंटल कॉलेज, बिच्छू टेकडी, सबनीस प्लॉट व बडनेरा स्थित टीकाकरण केंद्रों का दौरा किया और थ्रोट स्वैब संकलन केंद्र को भी भेंट दी. जहां पर उपस्थित नागरिकोें के साथ संवाद साधते हुए उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिये.

Related Articles

Back to top button