अमरावती

जनरेटर के पास ऑक्सीजन सिलेंडर

ऑडिट समिति के मुआयने से हुआ प्रकार उजागर

  • 12 मई तक खामिया दुरुस्त करने के अस्पतालों को आदेश

अमरावती/दि.8 – नाशिक की घटना के बाद राज्यभर के अस्पतालों का ऑक्सीजन ऑडिट शुरु है. उसी क्रम में शहर के साथ ही जिले के शासकीय व निजी इस तरह 29 अस्पतालों का जिला प्रशासन की ओर से ऑडिट किया गया है. इस बीच जनरेटर के पास ही ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर रखे जाते है, उसकी ठीक तरह से जांच नहीं की जाती, इस तरह की सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. इन अस्पतालों को 12 मई तक खामिया पूर्ण करने के निर्देश जारी किये है.
नाशिक के डॉ.जाकीर नाईक अस्पताल की घटना से महाराष्ट्र को झंझोडकर रखा था. उसके बाद सरकार की ओर से राज्यभर के अस्पतालों का फायर व ऑक्सीजन ऑडिट करने के आदेश जारी किये थे. उसके बाद जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के तज्ञ प्राध्यापकों की समिति अस्पतालों के ऑक्सीजन ऑडिट के लिए नियुक्त की थी.
इस समिति ने 29 अस्पतालों का ऑक्सीजन ऑडिट किया. इस बीच अनेक अस्पतालों में सिलेंडर जनरेटर के पास लगाकर रखे जाते है. उसकी ठीक तरह से जांच नहीं होती. इसके साथ ही अन्य बातें दिखाई दी. जिससे ऐसे अस्पतालों को सख्त ताकीद देते हुए उसमें 12 मई तक सुधार करने के निर्देश दिये है.

  • अस्पतालों का ऑक्सीजन ऑडिट करने के बाद कुछ खामिया दिखाई दी, उसकी पूर्तता होना आवश्यक है. उसके चलते 12 मई तक उसमें सुधार करने की सूचना अस्पतालों को दी गई है.
    – राम लंके, उपजिलाधिकारी, अमरावती

Related Articles

Back to top button