अमरावती

अकोला के कुछ अस्पतालो में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत

अमरावती से ले जाए जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

  • शहर में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत नहीं

अमरावती/दि.25 – शहर के साथ जिले में कोरोना की तीव्रता बढने से स्वास्थ्य विभाग पर भले ही दबाव बढ रहा है लेकिन इसके बाद भी बेहतरीन नियोजन के चलते कोरेाना मरीजों को उपचार में दिक्कत नहीं आ रही है. सुपर स्पेशलिटी के साथ ही कोविड सेंटरों में भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है. आगामी संभावित स्थिती के मद्देनजर अन्न तथा औषधी प्रशासन के अधिकारियों की जायजा बैठक अकोला में हुई.
अकोला में कुछ अस्पतालोे में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत की जानकारी मिली थी. लेेकिन अन्न तथा औषधी प्रशासन द्बारा किए गए सभी प्रयासों से इस समस्या को हल करने में सफलता मिलने की जानकारी मिली है.
विश्वसनीय सूत्रो ने जानकारी देते हुए बताया कि अकोला में ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या पैदा हो गई थी. पिछले कुछ दिनों से अकोला में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार इजाफा होने के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ रही है.
इस बारे में संपर्क करने पर श्री वल्लभ गैसेस के संचालक हिमांशू वेद ने बताया कि अकोला में ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या पैदा हुई थी. लेकिन अन्न तथा औषधी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्बारा समय रहते ही बेहतरीन नियोजन करते हुए समस्या का निराकरण किया गया. उनकी कंपनी का एक इसमें 100-125 ऑक्सीजन सिलेंडर है. समस्या के स्थायी समाधन की दिशा में भी विभाग प्रयासरत है. इससे फिलहाल की स्थिती में अकोला में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई समस्या नहीं रहने की जानकारी दी.
युवा उद्यमी हिमांशु वेद के मुताबिक अमरावती जिले मे ऑक्सीजन सिलेंडर की किसी तरह की समस्या नहीं है. बडे-बडे प्लांट के साथ ही निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की बेहतरीन व्यवस्था की गई है. इससे अमरावती में ऑक्सीजन सिलेंडर की किसी तरह की दिक्कत नहीं है.
आगामी नियोजन पर बैठक : इस बारे में अन्न तथा औषधि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जी.डी. सुलोच ने बताया कि अकोला में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई समस्या नहीं रहने की बात कही. सरकार से प्राप्त पत्र के आधार पर आगामी समय में कोरोना संक्रमितो की संख्या में कोरोना के मद्देनजर तैयारियों को लेकर जायजा बैठक ली गई. इसमें आगामी समय में कोरोना संक्रमितो की बढने वाली संख्या के मद्देनजर मैन्यूफैक्चरों के साथ बैठक ली गई. इसमें आगामी समय में जरुरत पडने पर कहां से ऑक्सीजन के टैंकर बुलाए जा सकते है, इसी संभावना पर चर्चा की गई. एफडीए अधिकारी सुलोचने के मुताबिक गंभीर है और स्थिती पर नजर रख रहा है.

Related Articles

Back to top button