अमरावती

तहसील स्तर पर होगी ऑक्सीजन निर्मिती

पालकमंत्री यशोमती ठाकूर की जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२४ – जिले में कोरोना बाधितों की संख्या दिनों दिन बढ रही है साथ ही रेमडेसिवीर व ऑक्सीजन की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं की जा रही है. हर रोज 16 से 17 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है. किंतु 10 टन ऑक्सीजन ही उपलब्ध है. जिले में ऑक्सीजन निर्मिती के लिए नियोजन किया गया है जिसमें तहसील स्तर पर भी ऑक्सीजन निर्मिती की जाएगी ऐसी जानकारी एड. यशोमती ठाकूर ने मीडिया को दी.
जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमती ठाकूर ने कहा कि जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है जिसकी लिखित शिकायत दे. रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने कहा कि यह समय आरोप प्रत्यारोप करने का नहीं है एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप न करते हुए सहकार्य की भूमिका ले. केंद्र सरकार के सहकार्य से कोरोना को मात करना आसान होगा ऐसा भी उन्होंने कहा.
पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने कहा कि कोरोना महामारी दूसरे चरण में पहुंच रही है. नागरिकों को सर्तक रहना होगा, ज्यादा ही आवश्यक हो तो घर से बाहर निकले और शासन द्बारा दिए गए सभी नियमों का कडाई के साथ पालन करे, साथ ही पुलिस प्रशासन को भी सहकार्य करे. पालकमंत्री ने आगे कहा कि जिले में कोरोना की स्थिती विकट हो चुकी है. इस विकट परिस्थिती में सभी ने सहकार्य की भूमिका रखनी चाहिए. जनप्रतिनिधि व डॉक्टरों की बैठक ली गई है अब शनिवार को पुन: कोरोना अस्पताल संचालकों तथा डॉक्टरों की बैठक बुलायी गई है ऐसा मीडिया के समक्ष पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने कहा.

  • अन्य जिलों का भार भी स्वास्थ्य यंत्रणा पर

जिले की स्वास्थ्य यंत्रणा पर अन्य जिलों के मरीजों का भार है. अन्य जिलों से भी कोरोना बाधित मरीज जिले में उपचार हेतू आ रहे है जिसकी वजह से यंत्रणा सहित प्रशासन भी तनाव में है. जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन, ऑक्सीजन व स्वास्थ्य यंत्रणा भी मनुष्यबल भी उस जिले द्बारा भिजवाया जाए ऐसी मांग पत्र लिखकर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की जाएगी ऐसा विधायक बलवंत वानखडे ने कहा.

  • अन्य जिलों के मरीजों की वजह से बेड कम

जिले में जिले के बाहर से आनेवाले मरीजों की संख्या बढ रही है. जिसके कारण अस्पतालों में बेड की व रेमडेसिवीर इंजेक्शन तथा ऑक्सीजन की किल्लत निर्माण हुई है. ऐसी स्थिती में रेमडेसिवीर, ऑक्सीजन व मनुष्यबल अमरावती जिले में अन्य जिलों से पहुंचाया जाए ऐसी मांग पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप ने की है.

Related Articles

Back to top button