अमरावती

पी. वाधवानी फार्मसी महाविद्यालय को नैक का बी प्लस मानांकन

राष्ट्रीय मूल्याकंन व परिषद ने की महाविद्यालय की समीक्षा

अमरावती/दि.5 – स्थानीय पटलधामल फार्मसी महाविद्यालय को नैक समिति की ओर से बी प्लस मानंकन प्राप्त हुआ है. बंगरुलु स्थित राष्ट्रीय मूल्यांकन व परिषद (नैक) समिति ने 28 व 29 जनवरी को महाविद्यालय में भेंट देकर प्रत्यक्ष समीक्षा की थी. नैक समिति प्रमुख तथा जामिया हमदर्द विद्यापीठ दिल्ली के कुलगुरु डॉ.एस.एच. अन्सारी, पंजाबी विद्यापीठ पटियाला के डॉ. पवन किशन, कुमाउन विद्यापीठ के डॉ. विजय जुमाल ने महाविद्यालय के कामकाज का जायजा लिया था.
इस भेंट के दौरान समिति ने महाविद्यालय के सभी विभागों के शैक्षणिक उपक्रम, भौतिक सुविधा, नए उपक्रम, विद्यार्थियों की प्रगती, प्रशासकीय कार्य, विद्यार्थी, पालक व पूर्व विद्यार्थियों से संवाद आदि कार्यो की समीक्षा की थी. जिसमें समिति द्बारा विद्यालय को बीप्लस मानंकन से सम्मानित किया गया. यह सम्मान प्राप्त होने से विद्यालय को और एक सम्मान प्राप्त हुआ. संस्था की स्थापना से संस्था ने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यार्थियों को सहायता की है.
28 जनवरी को सुबह 9 बजे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनिल चांदेवार ने महाविद्यालय का पावर साइट का प्रजेन्टेशन कर महाविद्यालय की शैक्षणिक व भौतिक प्रगती की रिपोर्ट पेश की थी उसके पश्चात समिति ने महाविद्यालय के सभी विभाग प्रमुखों से चर्चा कर अभ्यासक्रम की समीक्षा की. समिति द्बारा चुनिंदा विभागों मेें जाकर विद्यार्थी केंद्रीत अध्यापन पद्धती की समीक्षा की थी. उसके पश्चात संशोधन में लगने वाले रसायन उपकरण, एनिमल हाउस, संगणक प्रणाली आदि सुविधाओं की भी समीक्षा की थी.
29 जनवरी को समिति ने भौतिक सुविधा जैसे अग्नि सुरक्षा उपकरण, सीसीटीवी कैमरा उपकरण, रैम्प, रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम , घन कचरा नियोजन इत्यादि कार्यो का जायजा लिया. प्राचार्य अनिल चांदेवार ने महाविद्यालय के विविध उपकरणों की जानकारी समिति को दी. संस्था अध्यक्ष जगदीश वाधवानी, प्राचार्य अनिल चांदेवार ने समिति का स्वागत किया. नैक की समन्वयक डॉ. शिल्पा गावंडे, सहसमन्वयक डॉ. माधुरी चन्नावार व प्रा. सूरज लाडंगे ने नियोजन किया था. इस समय शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे. बीप्लस मानंकन प्राप्त होने पर संस्था अध्यक्ष जगदीश वाधवानी ने प्राचार्य अनिल चांदेवार व सभी शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का अभिनंदन किया.

Related Articles

Back to top button