अमरावती

पाचोरा का आकाश वैदु निकला मास्टर माईंड

 8.72 लाख रुपए का 174 ग्राम सोना बरामद

* तीन महिला समेत आठों चोरों से जारी है कडी पूछताछ
अमरावती/ दि.13- ऑटो, एसटी बस में सफर करने वाली महिलाओं पर निशाना साधकर उनके बैग, पर्स से गहने चुराने वाला गिरोह को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. आरोपियों ने अब तक तीन अपराधों में 11 चोरी की बात कबुल की है. आरोपियों के पास से करीब 8.72 लाख रुपए कीमत का 174 ग्राम सोना बरामद किया गया है. पहले तीन चोर महिलाओं को गिरफ्तार करने के बाद महिलाओं का सहयोग करने वाले पांच पुरुष चोरों को गिरफ्तार किया हैं. उनके अफलातून चोरी के तरीके का भी पर्दाफाश हुआ है. इन आरोपियों में पांचोरा निवासी आकाश वैदु नामक आरोपी मास्टर माईंड बताया जा रहा है.
विष्णु शंकर वैदु (27), आर्या गोपाल साखरे (30), सोनु गोपाल साखरे (28) व आकाश गोपाल वैदु (40) कुमार शंकर वेैदु (35), सुनीता कुमार वेैदु (32), भाग्या विष्णु वैदु (25), गिता आकाश वैदु (28, सभी पाचोरा जिला जलगांव) यह गिरफ्तार किये गए कुख्यात चोर गिरोह के सदस्यों का नाम है. इसमें से आकाश वैदु गिरोह का संचालनकर्ता है, वहीं मास्टर माईंड होने की जानकारी सामने आयी है. गाडगे नगर पुलिस ने विष्णु वैदु के घर से ही 150 ग्राम सोने के गहने और एक 24 ग्राम सोने की चेन ऐसे कुल 174 ग्राम सोना बरामद किया है.
एक ही वक्त तीन महिलाएं ऑटो या एसटी बस में बैठती थी. वे आपस में विवाद कर एक दूसरे को गालियां देते थे. इस तरही के वे यात्रियों का ध्यान अपने तरफ खिचते थे. पास में रहने वाले बच्चे को चिमटी लेकर उसे रुलाते थे और लोगों की सहानुभूति पाते थे. ऐसे में पास में बैठी महिला का पति या रिश्तेदार उठकर अपने घर की महिला के पास बैठने का मौका देते है. इसका लाभ उठाकर वे चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे. यह महिलाओं की चोरी करने का एक अफलातून फंडा है. इस तरीके का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. उन चोर महिलाओं ने पुलिस कस्टडी के दौरान दी जानकारी के अनुसार जलगांव जिले के पाचोरा निवासी पांच पुरुष आरोपियों को धरदबोचा. पुलिस ने चोरों के पास से करीब 8 लाख 72 हजार रुपए कीमत के गहने बरामद किये है.
गिरोह की तीनों महिलाएं चोरी के काम को अंजाम देते समय अपने पास मोबाइल नहीं रखती. ऑटो या बस में यात्री महिला के गहने और रकम चुराने के बाद पहले पडने वाले स्टॉप पर उतरकर वे तीनों महिलाएं अलग-अलग दिशा में जाती थी. किसी व्यक्ति से मोबाइल लेकर अपने सहयोगी पुरुष को फोन कर अपना स्थल बताती थी. एक दिन में एक चोरी का बैग लिफ्टिंग करने के बाद रात के समय किराये के मकान में सभी इकट्ठा होते थे. वे विवाहित जोडे है, यह दिखाने के लिए आरोपी बडनेरा व लालखडी परिसर में किराये का मकान लेकर रहते थे, ऐसा प्लान बनाकर वे लोग चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे, यह भी पुलिस ने पर्दाफाश किया है.

क्या हुआ उजागर
– 11 अपराधों का पर्दाफाश
– चोरी का अनोखा तरीका उजागर
– 174 ग्राम सोने के गहने बरामद
– बडनेरा, लालखडी क्षेत्र में रहते थे
– नवसारी से पंचवटी परिसर रहता था निशाने पर
– शिकायतकर्ता महिलाओं ने आरोपी महिलाओं को पहचान लिया

 

Related Articles

Back to top button