अमरावती

विश्वस्तर पर देश और मंडल की गरिमा बढ़ाए पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य

सम्मान समारोह में प्रा. चेंडके, प्रो. हाटेकर, प्रो. अवघाते को शुभकामनाएं

अमरावती-/दि.21 श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल अपने स्थापना काल से ही देश और समाज के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से कार्य कर रहा है. भारतीय पारंपरिक एवं आधुनिक खेलों को बढ़ावा देना और स्थानीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के माध्यम से एक वैश्विक मंच प्रदान करना. इसी समर्पित कार्य के कारण आज हव्याप्र मंडल विश्वस्तर पर देश का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व कर रहा है. मंडल के प्रतिनिधि प्रो. प्रणव चेंडके मेक्सिकों में यूनेस्को सभाके लिए और कजाकिस्तान में आयोजित 12 वीं एशियाई एक्रोबेटिक्स जिमनास्टिक चैंपियनशिप के लिए प्रा. आशीष हाटेकर, प्रा. अक्षय अवघाते कार्यक्रमों में सहभाग ले रहे हैं. इस अवसर के माध्यम से देश और मंडल की गरिमा को विश्वस्तर पर बढ़ाये, ऐसा आशीर्वाद पर आव्हान मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने आयोजित सम्मान समारोह में किया.
मेक्सिकों में यूनेस्को की बैठक के लिए प्रो. प्रणव चेंडके और कजाकिस्तान में आयोजित 12 वीं एशियाई एक्रोबेटिक्स जिम्नास्टिक्स चैंपियनशिप के लिए टीम मैनेजर के रुप में प्रो. आशीष हाटेकर, जबकि अक्षय अवघाते एक कोच के रुप में भारतीय टीम और मंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे. हव्याप्र मंडल एवं डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के संयुक्त तत्वावधान में मंडल के सोमेश्वर पुसतकर सभागृह में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मार्गदर्शक पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य, अध्यक्ष डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य डॉ. अजयपाल उपाध्याय उपस्थित थे. मुख्य अतिथि के रुप में मंडल की सचिव प्रो. डॉ. माधुरी चेंडके, मंडल के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत चेंडके, प्रो. रविन्द्र खांडेकर, वाइस प्रिंसिपल डॉ. एस.पी. देशपांडे, सत्कारमूर्ति प्रो. प्रणव चेेंडके, प्रो. आशीष हाटेकर, एनआईएस कोच अध्यक्ष अक्षय अवघाते सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे.
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन कर की गई. इस अवसर पर प्रो. प्रणव चेंडके, प्रो. आशीष हाचेकर व अक्षय अवघाते का अभिनंदन कर उनके सफल होने की कामना की गई. इस अवसर पर समता साहित्य अकादमी यवतमाल शाखा अमरावती जिलाध्यक्ष प्रो. आनंद महाजन, प्रा. राजेश महात्मे, इंजीनियरिंग कॉलेज की ओर से प्रो. प्रवीण चेंडके, प्रो. हाटेकर, प्रो. अवघाते को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन प्रो. संदीप मंडले व आभार प्रदर्शन प्रो. मधुकर बुरानासे ने किया. इस अवसर पर मंडल के सभी अधिकारी, प्राध्यापक, प्रशिक्षक एवं छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button