अमरावती

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर चित्रकला स्पर्धा

शहर, राष्ट्रवादी कांग्रेस का आयोजन

अमरावती/ दि. 6-स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया गया है. शालेय स्तर पर आयोजित यह स्पर्धा कक्षा 5 से कक्षा 10 के विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क रखी गई है. विद्यार्थियों में राष्ट्रप्रेम व क्रांतिकारियों के बलिदान का स्मरण रहे. इस उद्ेदश्य को लेकर यह आयोजन किया गया है. स्पर्धा 5 से 7 और 8 से 10 दो गुटों में आयोजित की गई है. दोनों ही गट मिलाकर 100 विद्यार्थी स्पर्धा में सहभाग ले सकेंगे.
प्रत्येक गुट के 3 चित्र कार्यालय में अथवा शाला के कला शिक्षक व संबंधित शिक्षको के पास जमा करवाने होंगे. चयन किए गये चित्रों में गट अ व गट ब में प्रथम, द्बितीय, तृतीय पुरस्कार के साथ प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जायेंगे. प्रथम पुरस्कार 5 हजार रूपये, द्बितीय पुरस्कार 3 हजार रूपये, तृतीय पुरस्कार 2 हजार रूपये रखा गया है. भारतीय स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा विभागीय समन्वयक संजय खोडके के मार्गदर्शन में तथा अमरावती शहर की ओर से भव्य चित्रकला स्पर्धा का पुरस्कार वितरण समारोह का 14 अगस्त की शाम 5.30 बजे स्वामी विवेकानंद थीम पार्क वीएमवी रोड यहां आयोजन किया गया है.
स्पर्धा के विजेताओं को मान्यवरों के हस्ते पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा व प्रोत्साहन पर पुरस्कार सभी स्पर्धा में सहयोग लेनेवाले विद्यार्थियों को उनकी शाला में ही प्रमाणपत्र वितरित किए जायेंगे. स्पर्धा में चित्र जमा करने की अंतिम तारीख 11 अगस्त रखी गई हैै. जिसमें सभी शाला के विद्यार्थी बडी संख्या में सहभाग ले. ऐसा आवाहन राकांपा शहर अध्यक्ष प्रशांत डवरे ने किया.

Related Articles

Back to top button