अमरावती

‘पजाय’ लघु फिल्म का दादासाहब फालके फिल्म फेस्टीवल में चयन

अमरावती के रुख्मिणी फिक्चर प्रोडक्शन हाउस ने की थी निर्माण

अमरावती/ दि.25- अमरावती के रुख्मिणी फिक्चर प्रोडक्शन हाउस ने ‘पजाय’ फिल्म का निर्माण किया. जिसमें स्थानीय कलाकारों ने अभिनय किया. इस लघु फिल्म का 12वें दादासाहब फालके फिल्म फेस्टीवल 2022 के नए दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के महोत्सव में स्क्रीनिंग के लिए चयन किया गया है.
किसी भी शहर या ग्रामीण क्षेत्र में ईट भट्टी पर काम करने वाले मजदूर परिवार के लडका, लडकी के पढाई के वक्त कैेसे दयनिय स्थिति होती है, इसे दर्शाने वाली ‘पजाय’ लघु फिल्म है. दुनियाभर में कई सामाजिक, सांस्कृतिक विषय पर फिल्म, लघु फिल्म बनाई जाती है, परंतु इस विषय पर ‘पजाय’ लघु फिल्म के निर्माता सौरभ बोर्डे ने तैयार की है. लघु फिल्म के दिग्दर्शन रितेश हातागडे व निकेश सोनटक्के ने किया है.
‘पजाय’ फिल्म में मुख्य कलाकार के रुप में विठ्ठल काले ने भूमिका अदा की. नायिका सपना भटुले, बाल कलाकार के रुप में प्रणव साबले ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस फिल्म में ईट भट्टी के ठेकेदार प्रवीण खंडारे, संगीत दिग्दर्शक के रुप में सारंग कुलकर्णी, साउंड डिजाइनिंग दर्शन शिवले ने उमदा काम संभाला. तब जाकर 12 वें दादासाहब फालके फिल्म फेस्टीवल के लिए ‘पजाय’ लघु फिल्म का स्क्रीनिंग के लिए चयन किया गया. यह बात अमरावतीवासियों के लिए गर्व की है.

Related Articles

Back to top button