अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

लाड बाद में करना, पहले सुरक्षा करें

कांग्रेस नेत्री अनुमा आचार्य का महायुति पर निशाना

* कल का बंद अभूतपूर्व होगा
* यशोमति ने कहा – मीडिया विषय डायवर्ट न करें
अमरावती/दि. 23 – कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता, सेवानिवृत्त विंग कमांडर अनुमा आचार्य ने आज प्रदेश की महायुति सरकार को टारगेट करते हुए कहा कि, लाडली बहना का लाड बाद में करना. पहले सुरक्षा मुहैया कराए. प्रदेश में महिलाओं के असुरक्षित हो जाने का दावा कर उन्होंने कहा कि, एक के बाद एक सैकडों-हजारों घटनाएं स्त्री अत्याचार की सामने आ रही है. जबकि महायुति सरकार पीडितों का साथ देने की बजाए आरोपियों के बचाव में रहने का आरोप किया. अनुमा आचार्य आज दोपहर कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत कर रही थी. इस समय सांसद बलवंत वानखडे, विधायक यशोमति ठाकुर, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत, महिला अध्यक्ष जयश्री वानखडे, पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे. अनुमा आचार्य ने महायुति सरकार की लाडली बहना योजना की बखियां उधेडी. उन्होंने कहा कि, युति के शासन में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है तो उनके खाते में आए पैसे का क्या उपयोग वें कर सकेंगी? यशोमति ठाकुर ने आरोप लगाया कि, पैसे की बंदरबांट हो रही है. महिलाओं की बजाए पुरुषों के खाते में रकम जमा होने के अनेक किस्से होने का दावा उन्होंने किया.
* सत्ताधीश उत्पीडकों के साथ
अनुमा आचार्य ने आरोप लगाया कि, भाजपा के नेतृत्ववाली महायुति सरकार के राज में महिलाओं पर अत्याचार बढे है. आंकडे इसके गवाह है. उन्होंने यह भी आरोप किया कि, भाजपा की जहां-जहां सत्ता होती वह उत्पीडकों के साथ खडी रहती है. दिल्ली के निर्भया कांड से लेकर हाथरस के कांड सहित अनेक प्रकरणों का अनुमा आचार्य ने उल्लेख किया.
* 20762 केसेस
कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि, महायुति के राज में एक वर्ष में महिलाओं पर अत्याचार की 20762 केसेस दर्ज हो गई है. जिससे साफ है कि, महिलाओं पर भाजपा-महायुति राज में अन्याय-अत्याचार बढे हैं. बदलापुर में शालेय छात्राओं के साथ अत्याचार किए जाने का मामला गंभीर होने पर भी सीएम इस में राजनीति का आरोप कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि, महायुति के नेताओं ने इस प्रकरण को भी दबाने की पूरी कोशिश की थी. जिससे जनता का गुस्सा फूट पडा. उस रोज हजारों लोग न्याय के लिए सडकों पर उतरे थे.
* कांग्रेस नेताओं पर एक्शन कब?
पत्रकारों ने जब महिलाओं संबंधी केसेस में 150 से अधिक सांसद और विधायकों के बारे में सवाल किया. इनमें 25-30 कांग्रेस नेताओं के रहने पर उन पर क्या और कब एक्शन लिया जाएगा, यह सवाल किया तो अनुमा आचार्य ने पहले तो उसका विवरण मांगा. नाम वगैरह देने की बात की. फिर विधायक यशोमति ठाकुर ने इसका जवाब देते हुए आरोप लगाया कि, मीडिया आज की पत्रकार परिषद के विषय को डायवर्ट करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने मीडिया से ऐसा न करने का अनुरोध किया. अनुमा आचार्य ने आरोप लगाया कि, भाजपा हमेशा ही पीडिता को कठघरे में खडा करती आई है. आरोपियों का साथ देते आई है.

Related Articles

Back to top button