अमरावती

पं. मिश्रा की शिव पुराण दिसंबर में

पांच दिनों की कथा

* 15 दिसंबर को कलश यात्रा
* स्वयं मिश्राजी व्दारा जानकारी का वीडियो वायरल
अमरावती/दि.11– अंबानगरी के लोग जिस शिव पुराण कथा का इंतजार कर रहे हैं. वह देश के विख्यात कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा की पांच दिवसीय कथा आगामी दिसंबर में अमरावती में होने जा रही है. यह जानकारी स्वयं पं. मिश्रा व्दारा समाज माध्यम पर जारी वीडियो में दी गई. उन्होंने बताया कि वे 15 दिसंबर को अमरावती पधार रहे हैं. 16 से 20 दिसंबर तक पांच दिवसीय शिव महापुराण का आयोजन है. यह आयोजन सांसद नवनीत रवि राणा व्दारा किए जाने की जानकारी भी वीडियो में पूज्य कथा प्रवक्ता देते नजर आते हैं.
* अंबा नगरी पौराणिक नगरी
वायरल वीडियो में वे अमरावती का पौराणिक महत्व भी अधोरेखित करते हैं. जिसके अनुसार मां अंबा, जगदंबा की नगरी है. पवित्र नगरी है. धर्म नगरी है. यहां से भगवान श्रीकृष्ण ने देवी रुख्मिणी का हरण किया था. वे अमरावती पधार रहे हैं.
* विधायक राणा हैें आयोजक
कथा के आयोजक सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा है. विधायक राणा ने पिछली बार स्पष्ट किया था कि प्रदीप जी मिश्रा की शिव पुराण अमरावती में होगी. इस बीच अमरावती में कथा स्थल को लेकर अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. बताते हैं कि बडनेरा-अकोला रोड पर यह भव्य आयोजन हो सकता है.
* उमडते हैं लाखों भाविक
प्रदीप जी मिश्रा ने जन-जन में शिव भक्ति जगाई है. देश में उनके करोडों अनुयायी हो गए हैं. उनके आयोजन में लाखों की संख्या में श्रोता उमडते हैं. गत मई माह में अकोला की कथा में रोजाना 5 लाख लोग कथा श्रवण हेतु आते थे. भीषण गर्मी के कारण कथा के समय में परिवर्तन किया गया था. अमरावती में लाखों लोगों के एक साथ कथा श्रवण की व्यवस्था की जा रही है. वायरल वीडियो में महाराज जी अमरावती और पासपडोस के नगरों-गांवों के लोगों से दिसंबर की शिव पुराण में अवश्य उपस्थित रहने का आहवान भी करते दिखाई देते हैं.

Related Articles

Back to top button