अमरावतीमुख्य समाचार

कोंडेश्वर महादेव का पंडितजी ने किया दर्शन, पूजन

कल ही किया था कथा में बखान

* काशी न जाने वाले कोंडेश्वर चले जाएं
अमरावती/दि. 19- हनुमान गढी में शिवमहापुराण कथा की विवेचना प्रस्तुत कर लाखों भाविकों को अभिभूत करने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा आज सवेरे 9 बजे कोंडेश्वर संस्थान पहुंचे. उन्होंने कोंडेश्वर शिवलिंग का दूध, जल से अभिषेक, पूजन किया. उनके मंत्रोच्चार से उपस्थित शिवभक्त अभिभूत हो गए थे. पंडितजी ने मंदिर में बनाए गए व्यासपीठ पर 5 मिनट बैठककर शिव आराधना की. उन्होंने हेमाडपंथी मंदिर के शिखर व व्यवस्था का अवलोकन किया. विधायक रवि राणा, श्याम शर्मा रक्तदान और अन्य इस समय पंडितजी के साथ थे.
* संस्थान ने किया सत्कार
अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता प्रदीपजी मिश्रा के कोंडेश्वर पहुंचने उपलक्ष्य संस्थान के पदाधिकारियों ने उनका भावभीना सत्कार किया. इस पर भी पंडितजी ने कहा कि उन्हें भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है.
* बताई कोंडेश्वर की महिमा
पंडित मिश्रा ने सोमवार को कथा दौरान कोंडेश्वर शिवालय की स्थापना की गाथा का उल्लेख किया. उन्होंने बताया कि विदर्भ नरेश माह की प्रत्येक शिवरात्रि को काशी विश्वनाथ के दर्शन हेतु बनारस जाते थे. ऐसे में कौटल्य ऋषि ने उन्हें बाबा विश्वनाथ से विनती करने कहा. ऋषि के कमंडल में अपने रुप को विदर्भ नरेश को प्रदान किया. यह रुप लेकर लौट रहे विदर्भ नरेश आज जहां कोंडेश्वर स्थित है, वहां से जाते समय कमंडल को नीचे रखा. वहीं शिवलिंग की स्थापना हो गई. पंडित मिश्रा ने कथा दौरान बताया कि जो लोग काशी विश्वनाथ के दर्शन हेतु नहीं जा पाते वे कोंडेश्वर के दर्शन-पूजन से वही लाभ प्राप्त कर सकते हैं. उपाध्यक्ष दिलीप टारपे, सहसचिव प्रफुल वाठ, कोषाध्यक्ष रामकृष्ण लांडोरे, विश्वस्त सुरेश टेटू, प्रमोद सतरनकर, आशीष अग्रवाल और बडे शिवभक्त उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button