अमरावतीमुख्य समाचार

पप्पू मुणोत का निधन

अमरावती/दि.30– शिवसेना के उपशहर प्रमुख व ख्यातनाम समाजसेवी पृथ्वीराज सिंह उर्फ पप्पु मुणोत का आज स्थानीय सुपर स्पेशालीटी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. 51 वर्षीय पप्पु मुणोत को फेफडों में संक्रमण की तकलीफ के चलते दो दिन पूर्व ही श्रीकृष्ण पेठ परिसर स्थित एक निजी अस्पताल में भरती कराया गया था. जहां पर उनकी स्थिति लगातार बिगडती चली गई. ऐसे में उन्हें बीती शाम ही सुपर स्पेशालीटी अस्पताल में रेफर किया गया. जहां आज दोपहर पश्चात उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.
पप्पू मुणोत की अंतिम यात्रा सातूर्णा साईनगर मार्ग पर पटेल नगर स्थित उनके निवासस्थान से शाम 5.30 बजे निकाली गई और उनके पार्थिव पर स्थानीय हिंदू मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किये गये. वे अपने पश्चात पत्नी सहित एक बेटा व एक बेटी का परिवार छोड गये है.
* कोविड संक्रमण को लेकर संभ्रम
जानकारी के मुताबिक फेफडों में संक्रमण की शिकायत के चलते दो दिन पूर्व श्रीकृष्ण पेठ स्थित निजी अस्पताल में भरती कराये गये पप्पू मुणोत के शरीर में ऑक्सिजन लेवल बडी तेजी से घट रही थी. साथ ही उनमें कोविड सदृश्य लक्षण भी दिखाई दे रहे थे. ऐसे में पप्पू मुणोत की दो बार रैपीड एंटीजन टेस्ट करायी गई. जिसकी रिपोर्ट निगेटीव आयी. इसके बावजूद उनका थ्रोट स्वैब सैम्पल आरटीपीसीआर के लिए भी भेजा गया. इसकी रिपोर्ट भी निगेटीव रहने की जानकारी है. ऐसे में पप्पू मुणोत को सारी नामक बीमारी से संक्रमित माना गया. उल्लेखनीय है कि, कोविड और सारी नामक बीमारी के संक्रमण लगभग मिलते-जुलते ही है. ऐसे में कुछ समय तक पप्पू मुणोत की मौत कोविड संक्रमण से होने को लेकर संभ्रम बना रहा. लेकिन बाद में सुपर स्पेशालीटी के सुत्रों ने यह मौत सारी के संक्रमण की वजह से होने की पुष्टि की.

Related Articles

Back to top button