अमरावती

पीआर पोटे पाटील अभि. कॉलेज में हुई पालक सभा

कंपनी में चयनीत विद्यार्थियों का पालकों सहित किया सत्कार

अमरावती/दि.27 – पी.आर. पोटे पाटील अभियांत्रिकी व व्यवस्थापन महाविद्यालय के स्वामी विवेकानंद ऑडिटोरिअम में हाल ही में पालक सभा हुई. इस समय पी.आर. पोटे पाटील ग्रुप के अध्यक्ष विधायक प्रवीण पोटे पाटील, प्राचार्य डॉ. डी.टी. इंगोले, उपप्राचार्य डॉ. मोहम्मद झुहेर, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट कॉर्पोरेट डीन प्रा. मोनिका जैन, सभी विभाग प्रमुख व अभियांत्रिकी, एमबीए, एमसीए के विद्यार्थी व पालक उपस्थित थे. विगत दो वर्षों से कोरोना के कारण ऑनलाईन पद्धति से पालक सभा आयोजित की गई थी.
कोरोना के कारण रोजगार टिकाये रखने का प्रश्न निर्माण हुआ था, उस समय महाविद्यालय के स्वतंत्र ट्रेनिंग व प्लेसमेंट विभाग मार्फत 92 से अधिक कंपनियों का कॅम्पस ड्राइव आयोजित कर विद्यार्थियों को अधिकाधिक मात्रा में रोजगार उपलब्ध करवाया गया व वर्ष 2020-21 में 425 से अधिक विद्यार्थियों का महाविद्यालय से ही प्लेसमेंट हुआ. फिलहाल शुरु 2021-22 के सत्र में अब तक 518 से अधिक विद्यार्थियों का नामांकित बहुराष्ट्रीय व राष्ट्रीय कंपनियों में चयन हुआ है. सभा में विद्यार्थियों सहित उनके पालकों का सत्कार व सर्टिफिकेट प्रदान किया गया. इस समय कोरोना काल में चयनीत विद्यार्थियों ने अपने विचार व्यक्त किये.
महाविद्यालय अंतर्गत विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के लिए प्रथम वर्ष से ही ट्रेनिंग व प्लेसमेंट विभाग मार्फत लिये जाने वाले ऍप्टिट्यूड, रिजनिंग, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, टेक्निकल लेक्चर्स व आयोजित किये जाने वाले अलग-अलग उपक्रमों की जानकारी प्रा. मोनिका जैन ने विद्यार्थियों के साथ ही पालकों की दी.
विद्यार्थियों की प्रगति में शिक्षकों के साथ ही पालकों का भी योगदान महत्व का होकर विद्यार्थी- शिक्षक-पालक का एक साथ होना आवश्यक है. इसी तरह विद्यार्थियों का कंपनी में चयन होने के लिए उनमें की क्षमता पहचानकर उन्हें उचित अवसर संस्था द्वारा बड़े पैमाने पर उपलब्ध करवाया जाता है. व उस प्रत्येक अवसर का उचित करना यह विद्यार्थियों को करना आवश्यक है, ऐसा प्रतिपादन इस समय पी.आर. पोटे पाटील ग्रुप के अध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे ने किया. साथ ही प्राचार्य डॉ. डी.टी. इंगोले ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पालकों के सामने प्रस्तुत की.
कार्यक्रम के प्रास्ताविक में विभाग प्रमुख प्रा. एच.एस. कुलट ने महाविद्यालय द्वारा उपलब्ध सभी सुविधाओं की जानकारी उपस्थित पालकों को दी.

Related Articles

Back to top button