अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिग बेटी को पाने मां-बाप ने दी आत्महत्या करने की धमकी

फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में सामने आया अजीबोगरीब मामला

* नाबालिग ने जताई अपनी जन्मदाता मां के साथ रहने की इच्छा

अमरावती/ दि.1 – नाबालिग बेटी को पाने के लिए देह व्यापार में लिप्त सगी मां और जिस पिता के साथ वह नाबालिग रहती थी, उसी पिता ने अपनी बेटी को अपने पास रखने के लिए पुलिस स्टेशन की दहलीज लांघ ली. वहीं अपनी बेटी को पाने के लिए सगी मां भी पुलिस थाने पहूंच गई. यह अजीबोगरीब वाक्य  फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में सामने आया अजीबोगरीब मामला पुलिस थाने में सोमवार को सामने आया है. जहां पर मां और पिता अपनी नाबालिग बेटी को अपने पास रखने के लिए आत्महत्या करने की चेतावनी दी है. फ्रेजरपुरा पुलिस फिलहाल इस मामले को काफी सूझबुझ के साथ सुलझाने में जुटी है.
यहां बता दें कि, फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के एक इलाके में रहनेवाले व्यक्ति के देह व्यापार में लिप्त एक महिला के साथ अवैध संबंध थे. इन अनैतिक संबंधों के चलते देह व्यापार में लिप्त महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. इस दौरान जिस महिला के साथ उस व्यक्ति के संबंध थे. उसने भी शादी कर ली थी, लेकिन इसके बाद भी उस व्यक्ति ने अपने अनैतिक संबंधों से जन्म लेने वाली बच्ची को अपनाया और 14 साल तक उसकी परवरिश की और अब भी वह नाबालिग की परवरिश करना चाहता है. इसी बीच अनैतिक संबंधों में बच्ची को जन्म देने वाली देह व्यापार में लिप्त मां ने भी देह व्यापार का व्यवसाय छोडकर शादीशुदा जीवन गुजारना शुरु किया. तभी महिला को अपने कोख से जन्मी बच्ची के प्रति मातृत्व जागा. महिला ने बच्ची की परवरिश करने वाले उसके पिता के साथ संपर्क किया और कहा कि वह अपनी बच्ची को अपने साथ रखना चाहती है. यह बात सून पिता का भी माथा ठणक गया और उसने भी बच्ची को अपनी सगी मां के पास नहीं भेजने का निर्णय लिया. जिसके बाद नाबालिग बच्ची को अपने पास रखने के लिए माता-पिता फे्रजरपुरा पुलिस थाने में पहुंचे. इस समय दोनों ने बच्ची को अपने पास रखने के लिए आत्महत्या करने की भी चेतावनी दे दी. जिससे  फ्रेजरपुरा पुलिस थाने का माहौल भी गरमा गया. फ्रेजरपुरा पुलिस थाने के कर्मचारियों ने दोनों को सुझबुझ के साथ समझाने की कोशिश की. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

नाबालिग ने कहा पिता मारते है ताने

फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में अनैतिक संबंधों से जन्म लेने वालाी अपनी एकलौती बेटी का अधिकार पाने के लिए माता-पिता ने जहां आत्महत्या करने की चेतावनी दी. वहीं इस बारे में नाबालिग ने बताया कि वह अपनी जन्मदाता मां के साथ रहना चाहती हैैं. नाबालिग ने बताया कि उसके पिता उसे हमेशा ताना मारते रहते है. जिससे उसका मानसिक संतुलन भी बिगड रहा है.

पुलिस की बढी कशमकश
अनेैतिक संबंधों से जन्मी बच्ची का अधिकार आखिर किसे दिया जाए, इसी कशमकश में फ्रेजरपुरा पुलिस है. पुलिस की माने तो नाबालिग को वह उसकी जन्मदाता मां को नहीं सौंपना चाहती है. वजह यह है कि कही जन्मदाता मां उस नाबालिग को देह व्यवसाय में धकेल न दें. वहीं वह महिला एक संक्रामक बीमारी से भी पीडित है. जिसके चलते पुलिस की कशमकश बढ गई है. जबकि नाबालिग का कहना रहा कि वह अपने पिता के पास नहीं बल्कि जन्मदाता मां के पास ही रहना चाहती है. ऐसे में इस मामले में पुलिस क्या निर्णय लेती है, इस ओर सभी की निगाहे टिकी हुई है.
‘’

Related Articles

Back to top button