अमरावती

कापसी में 20 एकड में बनेगा वाहन पार्किंग प्लॉजा

केन्द्रीय गडकरी ने दिए नासुप्र को जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश

नागपुर/ दि. 1- पूर्व नागपुर में सडक पर वाहन की पार्किग की समस्या को गंभीरता से लेते हुए 20 एकड परिसर मेें पार्किंग प्लॉजा बनाने का निर्णय लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने नागपुर सुधार प्रन्यास (नासुप्र) को जमीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

नागपुर ट्रेलर ओनर्स युनियन ने की थी मांग
सडक के किनारे ट्रेलर व कई बडे वाहन पार्क किए जाने से दुर्घटना की आशंका व चालान कार्रवाई से हो रहे आर्थिक नुकसान के मद्देनजर नागपुर ट्रेलर ओनर्स युनियन द्बारा केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी से भेंट कर कापसी में पार्किग प्लॉजा बनाने का अनुरोध किया गया था. युनियन द्बारा किए गये अनुरोध का संज्ञान लेते हुए केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने नासुप्र सभापति मनोज सूर्यवंशी से पार्किंग प्लॉजा के लिए 20 एकड जमीन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए. ट्रेलर युनियन अध्यक्ष शैलन्द्र मिश्रा व उपाध्यक्ष नागोराव वाघ ने बताया कि पार्किंग प्लॉजा के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है. नागपुर सुधार प्रन्यास के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर इस जमीन पर जल्द ही वाहन पार्किंग प्लॉजा शुरू कर दिया जायेगा. इस पार्किंग प्लॉजा के बनने से पूर्व नागपुर में वाहन पार्किंग की समस्या का निराकरण हो सकेंगा.

* सडक पर किए जाते है वाहन पार्क
पूर्व नागपुर में वैष्णव देवी चौक से कापसी तक सडक के दोनों छोर पर बडी संख्या में भारी वाहन पार किए जा रहे है. इससे न सिर्फ आवागमन में परेशानी हो रही है. अपितू आए दिन लोग सडक दुर्घटना के भी शिकार हो रहे है. यातायात विभाग द्बारा इन वाहन धारको के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है तथा ऑनलाइन चालान भी भेजे जा रहे है. इस मामले में पुलिस कार्रवाई की प्रमाणिकता पर सवाल उठाते हुए युनियन अध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि पुलिसिया कार्रवाई से वाहन धारको में आक्रोश है.

Related Articles

Back to top button