अमरावती

संसदीय समिति पहली बार जिले का करेगी अवलोकन

17 अगस्त को अभ्यास दौरा

अमरावती/ दि.12 – ग्राम विकास से संबंधित 12 विषयों का अभ्यास करने के लिए जिले की संसदीय समिति 17 अगस्त को जिले के अभ्यास दौरे पर आ रही है. समिति के पदाधिकारियों की मिनी मंत्रालय व जिला अग्रणी बैंक प्रमुखों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई है. इस दरमियान योजनाओं के विकास कार्यों की जानकारी लिये जाने से अग्रणी बैंक और जिला परिषद प्रशासन काम पर जुट गई है.
बता दें कि केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी ग्राम विकास पर विशेष ध्यान दे रहे है. जिसके तहत लोकसभा व राज्य सभा के 29 अगस्त के समावेश वाले संसदीय समिति पहली बार 17 अगस्त को जिले के अभ्यास दौरे पर आ रहे है. समिति के सामने 12 मुख्य विषय रहेंगे. अमरावती सहित चंद्रपुर, नागपुर, मुंबई व गोवा में यह समिति जायेगी. इसके लिए 17 से 23 अगस्त का कार्यक्रम तय किया गया है.
योजनाओं का किया जाएगा अभ्यास
यह समिति श्यामा प्रसाद मुखर्जी मिशन, प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण, नरेगा, दिनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना, दिनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना, राष्ट्रीय सामाजिक सहाय्य योजना, सांसद आदर्श ग्राम, ग्रामीण विकास में सीएसआर की भूमिका, डिजीटल इंडिया, भूमि अभिलेख का आधुनिकीकरण, राष्ट्रीय ग्राम स्वराज्य अभियान का ब्यौरा लेंगे.
समिति में एकमात्र महाराष्ट्र के सदस्य
इस संसदीय समिति में महाराष्ट्र के एकमात्र सदस्य है. जिसमें बुलढाणा के शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव का समावेश है. प्रतापराव जाधव समिति के अध्यक्ष रहेंगे. 17 अगस्त को विभागीय आयुक्त कार्यालय में समिति की बैठक होगी.

Related Articles

Back to top button