अमरावती

पर्तीश योगा क्लासेस की उंची उडान

योगेश पालीवाल का वेतनाम योग शिक्षक पद पर चयन

अमरावती/दि. 14 – स्थानीय भाजी बाजार अमरावती व महात्मा ज्योतिबा फुले महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में दोनों क्लासेस के विद्यार्थियों ने वंदे मातरम योग प्रसारक मंडल द्बारा आयोजित की गई जिलास्तरीय योगा स्पर्धा परतवाडा में हुई. इसमें पर्तीश क्लासेस के कुल 16 विद्यार्थियों ने अपने योग का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर क्लासेस का नाम उंचा किया है.
इस स्पर्धा में लडकों में 8 से 14 उम्रगुट में पर्तीश काटोले ने प्रथम स्थान, अथर्व ठाकुर ने तृतीय स्थान, ओम मानेकर ने चौथा स्थान प्राप्त किया है. उसी प्रकार 14 से 20 उम्रगुट में कृष्णा सावंत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. लडकियों में 8 से 14 उम्रगुट में कस्तुरी मोरे ने प्रथम स्थान एवं आरोही घोडके ने पांचवा क्रमांक प्राप्त किया व 14 से 20 उम्रगुट में साईश्वरी काटोले ने प्रथम स्थान तथा 30 से 40 उम्रगुट में जयश्री काटोले ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.
इस जिलास्तरीय स्पर्धा से महाराष्ट्र हिमालया योगा ओलंपियाड एसोसिएशन द्बारा राज्यस्तरीय योगा स्पर्धा यह लोहाना महाजनवाडी राजापेठ में खेली गई. अमरावती से कुल 11 विद्यार्थियों ने भाग लिया. इस स्पर्धा में लडकों में 8 से 14 उम्रगुट में पर्तीश काटोले ने सुवर्णपदक तथा अथर्व ठाकुर ने कास्यपदक प्राप्त किया. इसी प्रकार लडकियों में आरोही घोडके ने सुवर्णपदक, आनंदी ठोसर ने रजत पदक तथा 14 से 20 उम्रगुट में लडकियों में पौर्णिमा भुयारकर ने रजत पदक, ईश्वरी चुडे ने कास्यपदक प्राप्त किया.
पर्तीश योगा क्लासेस के योगशिक्षक योगेश पालीवाल का वेतनाम में योगशिक्षक के रूप में नियुक्ति हुई है. योगेश ने योग इस खेल में चार बार नॅशनल मेडल, सात बार स्टेल गोल्ड मेडल तथा योगेश की योगशास्त्र में शिक्षा शुरू है. योगेश पालीवाल का वेतनाम इस देश के होचीमीन सिटी में न्यू लाइफ हेल्थकेयर व ओम हेल्थकेयर में शिक्षक पद पर चयन हुआ है. उस संबंध में योगेश का पर्तीश योगा क्लासेस की संचालिका जयश्री काटोले तथा हरीश धुले तथा विद्यार्थी सभी ने भविष्य के लिए शुभकामना दी है.

 

Related Articles

Back to top button