अमरावतीमुख्य समाचार

पार्टी आदेश शिरोधार्य

मिलिंद चिमोटे का कहना

* स्नातक विधान परिषद चुनाव
* अभी तो कर रहे वोटर पंजीयन
अमरावती/दि.26 – कांग्रेस की अमरावती संभाग स्नातक विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र की समन्वयन समिति के संयोजक मिलिंद चिमोटे ने आज दोपहर कहा कि, पार्टी का आदेश प्राप्त होने पर वे इस सीट से चुनाव लड सकते हैं. अभी तो वोटर पंजीयन का काम पूरे मनोयोग से कर रहे हैं. 5 जिलों का एक दौरा हो चुका है. अगले दो रोज में अगला चरण शुरु करेंगे. उल्लेखनीय है कि, परंपरागत रुप से अमरावती सीट प्रतिष्ठापूर्ण मानी जाती है. इस बार अकोला और बुलढाणा के नये चेहरों के साथ डॉ. सुनील देशमुख के प्रबल समर्थक मिलिंद चिमोटे का नाम भी चर्चा में है. इसी संदर्भ में अमरावती मंडल ने आज दोपहर उनके श्रीकृष्ण पेठ स्थित निवास पर बातचीत की. अपने विनम्र स्वभाव और मीठी वाणी के लिए प्रसिद्ध और खेल क्षेत्र से जुडे चिमोटे ने प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्बारा समन्वय समिति का संयोजक नियुक्त करने का जिक्र किया. दी गई जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयत्न जारी रहने की बात उन्होंने कहीं. यह चुनाव जनवरी में हो सकते हैं. फिलहाल भाजपा के डॉ. रणजीत पाटील प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. भाजपा ने दोबारा डॉ. पाटील को ही प्रत्याशी घोषित किया है.
* सभी का जोरदार सहयोग
चिमोटे ने स्पष्ट कर दिया कि, पिछले पखवाडे भर से वे और पार्टी की 53 सदस्यीय समिति के लोग दी गई वोटर पंजीयन की जिम्मेदारी को पूरा कर रहे हैं. सभी का सहयोग प्राप्त हो रहा है. चिमोटे ने अमरावती में सर्वाधिक वोटर होने का उल्लेख कर कहा कि, यहां विलास इंगोले, बबलू शेखावत और अन्य के सहयोग से पंजीयन शुरु है. ऐसे ही ग्रामीण में बबलू देशमुख, यशोमति ठाकुर, वीरेंद्र जगताप और सभी कांग्रेस नेताओं का बढिया साथ मिल रहा है. ऐसे ही अनेक पदाधिकारी खुद होकर वोटर पंजीयन में जुटे हैं.
* अकोला, बुलढाणा तक विस्तृत
अमरावती संभाग निर्वाचन क्षेत्र काफी बडा होने का उल्लेख चिमोटे ने किया. उन्होंने बताया कि, 56 तहसीलों में फैला है. 30 विधानसभा क्षेत्र इस विधान परिषद सीट अंतर्गत आते हैं. अमरावती से लेकर वाशिम, बुलढाणा तक विस्तृत है. फिर भी पार्टी स्तर पर सभी का सहयोग मिलने से पंजीयन का काम अच्छा हो रहा है. कभी बी.टी. देशमुख के सहयोगी रहे चिमोटे ने प्रश्न के जवाब में कहा कि, 23 नवंबर को फाइनल लिस्ट पश्चात प्रत्याशी की अधिकृत घोषणा हो सकती है.
* अमरावती में सर्वाधिक वोटर
स्नातक सीट से सर्वाधिक 78 से 80 हजार वोटर अमरावती जिले से रहने की संभावना है. अकोला में 48-50, यवतमाल में 30, बुलढाणा में 20, वाशिम में 15 से 20 हजार वोटर्स का पंजीयन हो सकता है. चिमोटे के मुताबिक संबंधित संस्थाओं से संपर्क कर आगामी 7 नवंबर तक प्रारुप वोटर लिस्ट के लिए पंजीयन शुरु है.
* आउट सोर्सिंग नहीं
चुनाव को वोटर्स तक पहुंचने का अवसर बताते हुए मिलिंद चिमोटे ेने कहा कि, उनकी पार्टी वोटर पंजीयन में आउट सोर्सिंग का सहारा नहीं ले रही, न लेगी. यह भी कहा कि, भाजपा, कांग्रेस, शिवसेना, राकांपा भी पंजीयन के काम में लगी है. सभी पार्टियां अपने स्तर पर काम कर रही है. अमरावती में पिछली बार संजय खोडके कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में चुनाव लडे थे. इसलिए इस बार भी यहां की सीट मविआ में कांग्रेस को जा सकती है. उन्होंने चुनाव में शिक्षक संगठनों की भूमिका महत्वपूर्ण बतायी. अमरावती संभाग में नूटा, विजुक्टा, विमाशी, माध्यमिक शिक्षक मंच, शिक्षक परिषद आदि संगठनों का दबदबा होने का भी उल्लेख किया. चिमोटे ने संकेत दिया कि, वोटर पंजीयन की प्रक्रिया पश्चात अन्य दलों से चर्चा कर प्रत्याशी की घोषणा होगी. अमरावती मंडल से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष पटोले द्बारा दी गई जिम्मेदारी का चिमोटे ने बार-बार उल्लेख किया.

Related Articles

Back to top button