अमरावती

संत नगरी शेगांव के लिए तत्काल शुरु की जाए पैसेंजर टे्रन

भाविक भक्तो ने की रेलवे प्रशासन से मांग

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२६ – कोरोना संक्रमण के चलतेे केंद्र सरकार द्बारा देशभर में चलने वाली सभी नियमित टे्रन बंद कर दी गई थी. जिसमें पैसेंजर टे्रने भी 22 मार्च से अब तक बंद ही है. जिसमें संत नगरी शेगांव के लिए तत्काल पैसेंजर ट्रेन शुरु किए जाने की मांग भाविक भक्तो द्बारा की जा रही है. शहर में गजानन महाराज के भक्त बडी संख्या में रहते है. किंतु अमरावती-भुसावल ट्रेन बंद होने की वजह से शेगांव जाने वाले भाविकों का साधन छिन गया है. जिसमें इन भाविकों ने तत्काल ट्रेन शुरु करने की मांग की.
फिलहाल रेलवे प्रशासन द्बारा अलग-अलग चरणों में विशेष ट्रेन चलायी जा रही है. किंतु यह ट्रेन शेगांव के लिए उपलब्ध नहीं होने की वजह से जिले के गजानन व साई भक्तों में निराशा देखी जा रही है. पैसेंजर ट्रेनों से भक्तों को सीधे शेगांव तक जाने की व्यवस्था उपलब्ध हुआ करती थी. भाविक भक्त अब बसों व अन्य पर्यायी वाहनों से शेगांव जा रहे है जिसमें उन्हें सफर महंगा पड रहा है. जिसके चलते अमरावती से भुसावल के लिए पैंसेजर ट्रेन पूर्ववत शुरु किए जाने की मांग भाविको द्बारा की गई. नागरिकों के साथ जनप्रतिनिधियों द्बारा भी रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर तत्काल पैसेंजर ट्रेन शुरु करने की मांग की गई है.

  • नियमों के आधार पर शुरु की जाए ट्रेन सेवा

शेगांव जाने वाली पैसेंजर टे्रन गजानन भक्तों की संख्या को देखते हुए नियमों के साथ शुरु की जाए. बहुत से क्षेत्रों में अब स्थिती सामान्य हो चुकी है जिसमें अब ट्रेनो को भी शुरु किया जा सकता है.
-चेतन गांवडे,
महापौर मनपा अमरावती

Related Articles

Back to top button